दैनिक भास्कर हिंदी: 4 अगस्त को नहीं आएगी जबलपुर मंडुआडीह एक्सप्रेस, भोपाल हावड़ा साप्ताहिक एक्सप्रेस बहाल

August 2nd, 2019

डिजिटल डेस्क जबलपुर। रेल प्रशासन ने उत्तर रेल के इलाहाबाद स्टेशन पर नॉन इंटरलॉकिंग के कार्य को देखते हुए जबलपुर मंडुआडीह एक्सप्रेस को एक ट्रिप के लिए रद्द कर दिया है। पमरे की सीपीआरओ प्रियंका दीक्षित ने बताया कि गाड़ी संख्या 15117 मंडुआडीह जबलपुर एक्सप्रेस 3 अगस्त को नहीं चलेगी, इसलिए वापसी में गाड़ी संख्या 15118 जबलपुर मंडुआडीह एक्सप्रेस 4 अगस्त को रद्द रहेगी।

हावड़ा भोपाल एक्सप्रेस बहाल

यात्रियों की सुविधा का ख्याल रखते हुए रेल प्रशासन ने गाड़ी संख्या 13025 हावड़ा भोपाल साप्ताहिक एक्सप्रेस को 5 अगस्त से और वापसी में गाड़ी संख्या 13026 भोपाल हावड़ा साप्ताहिक एक्सप्रेस को 7 अगस्त से बहाल करने की घोषणा कर दी है। यह गाड़ी अपनी नियमित समय सारिणी के अनुसार चलेगी।

महिला यात्री का पर्स चुराने वाले शातिर चोर पकड़े गए

महिला यात्री का पर्स चुराने के बाद मुख्य रेलवे स्टेशन पर चोरी  की नीयत से घूम रहे एक शातिर बदमाश को जीआरपी ने पकड़ लिया। जीआरपी के एसआई यदुवंश मिश्रा ने बताया कि हनुमानताल निवासी मो. जाहिद ने विंध्याचल एक्सप्रेस के जनरल कोच में सफर कर रही एक महिला यात्री पूनम का पर्स चोरी कर लिया था जिसमें मोबाइल, नकदी और जरुरी दस्तावेज थे। पीडि़त महिला ने जीआरपी में रिपोर्ट दर्ज कराई थी, जिसके आधार पर जब खोजबीन की गई तो आरोपी मुख्य रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नं. 6 पर वारदात करने की नीयत से घूम रहा था, जिसे घेराबंदी कर पकड़ लिया गया। जिसके पास से लेडीज पर्स बरामद किया गया है। आरोपी पर प्रकरण दर्ज कराने के बाद जीआरपी द्वारा अन्य मामलों में भी पूछताछ की जा रही है।

रेल जीमएम ऑफिस के भीतर जाना है तो वाहन पर स्टीकर लगाओ

पमरे जीएम ऑफिस में काम करने वाला स्टाफ गुरुवार की सुबह जैसे ही अपने वाहनों पर सवार होकर डयूटी पर पहुंचा, बाहर खड़े गार्ड ने उन्हें यह कहकर रोक दिया कि अगर जीएम ऑफिस के अंदर जाना है तो वाहन पर स्टीकर्स लगाना होगा, अगर स्टीकर नहीं लगा है तो अंदर नहीं जाने दिया जाएगा, आप अपने वाहन गेट के बाहर खड़े कर दीजिए। इस बात को सुनने के बाद स्टाफ के लोगों ने गार्ड से बहस की, हंगामा भी मचाया लेकिन गार्ड ने उनकी एक नही सुनी, आखिरकर अधिकांश स्टाफ को अपने वाहन बाहर ही खड़े करने पड़े। काफी देर के बाद उन्हें पता चला कि जीएम के आदेश पर आज से नई व्यवस्था लागू की गई है जिसके तहत अब कोई भी वाहन बिना पास परिसर में प्रवेश नहीं कर सकेगा। इसके लिए अधिकारी-कर्मचारी से फॉर्म भरवाकर उन्हें स्टीकर जारी किए जा रहे हैं। स्टीकर चार और दो पहिया वाहन में चिपकाना जरूरी किया गया है। बताया जा रहा है कि चोरी की गाडिय़ां जीएम ऑफिस में खड़ी करने के बाद अज्ञात तत्व गायब हो जाते हैं और बाहरी लोग भी जीएम ऑफिस के परिसर में गाडिय़ां खड़ी करने के बाद घूमते रहते हैं, ऐसे में जीएम ने एहतियात के तौर पर रेलवे स्टाफ के वाहनों के लिए स्टीकर्स का नियम लागू करवा दिया है ताकि रेलवे स्टाफ की पहचान हो सके और अवांछित तत्वों से निजात पाई जा सके।
 

खबरें और भी हैं...