बस स्टैंड पहुंचे विधायक, लिया समस्या का जायजा

MLA reached Ramtek bus stand, took stock of the problem
बस स्टैंड पहुंचे विधायक, लिया समस्या का जायजा
रामटेक बस स्टैंड पहुंचे विधायक, लिया समस्या का जायजा

डिजिटल डेस्क, रामटेक। बस डेपो की बसों का देरी से संचालन, बसों की कमी, बस चालक व परिवाहकों की अभ्रदता,  बसें नियमित न चलना, नियोजित बस स्टापेज पर स्टॉपेज के अभाव में स्कूली छात्रों को प्रतिदिन स्कूल पहुंचने में देरी जैसी शिकायतों के बाद शनिवार की सुबह करीब 11 बजे विधायक एड. आशीष जयस्वाल रामटेक बस स्टैंड पहुंचे। जहां यात्री व छात्रों से रुबरु होकर उनकी समस्या से अवगत हुए।  बताया गया कि बसों की अनियमितताओं के चलते रोजाना छात्र स्कूल व कॉलेज में देरी से पहुंचते हैं। शिक्षकों की डांट के अलावा शुरुआत के एक से दो क्लास छूट जाने से परेशान हैं। छात्रों की शिकायत सुनने के लिए विधायक आशीष जायसवाल जब खुद बस स्टैंड पहुंचे तो छात्रों ने उन्हें घेर लिया और बसों की शिकायत की।  जिला बस नियंत्रक गजानन नगुलवार ने विधायकों को आश्वासन दिया कि अगले 8 दिनों में सभी समस्याओं का समाधान किया जाएगा। उसके बाद ही विधायक बस स्टैंड से वापस लौटे। बताया गया कि रामटेक मानव विकास मिशन के तहत आता है, इसलिए खास बात यह है कि केंद्र सरकार ने यहां विशेष बसें मुहैया कराई हैं।
 

कोरोनाकाल के कारण पिछले दो साल और उसके बाद के छह महीने एसटी कर्मचारियों की हड़ताल के कारण स्कूल और कॉलेज के छात्रों की शिक्षा पूरी तरह से बाधित हो गई है। रामटेक तहसील होने से सभी स्कूल और कॉलेज यहां स्थित हैं, इसलिए रामटेक के ग्रामीण परिसर से छात्र शिक्षा के लिए रामटेक आते हैं। सभी छात्रों के लिए बस एकमात्र और सुविधाजनक विकल्प है। मौदा, तारसा, चाचेर, नेरला, आष्टी, नंदापुरी, नगरधन, चिचाला, कोदामेंढी, अरोली, मसाला, घोटीटोक, बोरी, शिरपुर, शिवनीभोंडकी, किरणापुर, भंडारबोडी, महादुला, लोहारा, बेलदा, हिवराबाजार, मुसेवाड़ी, नवेगांव, डोंगरी, देवलापर, पवनी, सरखा, बोर्डा, खुमारी, मनसर, माहुली, कन्हान, टेकाड़ी, आमडी, हिवराहिवरी, काचुरवाही, लोहडोंगरी, खोड़गांव, हातोडी, मसला, चोखाला आदि गांवों से बड़ी संख्या में छात्र रामटेक आवागमन करते हैं।  विद्यार्थियों की कुल संख्या को देखते हुए अपेक्षित है कि, बसों की संख्या और समय विद्यार्थियों के लिए सुविधाजनक हो। हाल ही में, छात्र रामटेक डेपो के कुप्रबंधन से पीड़ित हैं।  कई छात्रों ने अपने माता-पिता के साथ स्कूलों के प्राचार्यों से शिकायत की, स्कूलों ने अधिकारियों को पत्र भेजा था। लेकिन इस पर कुछ नहीं किया गया।  राष्ट्रीय आदर्श विद्यालय के छात्रों और शिक्षकों ने दो दिन पहले बस अड्डे का घेराव भी किया, लेकिन बस डेपो नहीं जागा।  

अंत में छात्रों ने अपने माता-पिता को लेकर विधायक आशीष जायसवाल से शिकायत की। छात्रों की शिकायत सुनने के लिए विधायक जब खुद बस स्टैंड में पहुंचे तो छात्रों ने उन्हें घेर लिया और बस की समस्या खड़ी कर दी। कुछ बस वाहकों ने उन्हें बस से उतार दिया, यह देखकर छात्रों ने कहा कि वे बस को नहीं रोक रहे हैं।  छात्र यह भी शिकायत कर रहे थे कि पास काउंटर पर काम करने वाले कर्मचारी अभद्र और अपशब्द भाषा में बात करते हैं।  विधायक जायसवाल ने जिला नियंत्रक को अगले आठ दिनों के भीतर छात्रों की शिकायतों का समाधान करने के निर्देश दिए।  इस अवसर पर जिला यातायात नियंत्रक गजानन नागुलवार, जिला यातायात अधिकारी बोबडे, कात्रे, आगर प्रबंधक भोगे, प्रणय ठाकरे, जिप सदस्य संजय झाड़े, पूर्व पार्षद बिकेंद्र महाजन, युवासेना उपजिला प्रमुख कमलेश शरणांगत, शिवसेना शहर  प्रमुख धर्मेश भागलकर, पूर्व पार्षद राजेश किंमतकर, बंडू सांगोडे, गौरव पनवेलकर, अतुल काले, विक्की बावनकुले, खुशाल बरबटे, आशीष धोटे, किशोर ठाकरे आदि मौजूद थे।

Created On :   25 Sep 2022 1:51 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story