दैनिक भास्कर हिंदी: रात के अंधेरे में मोबाइल लूटकर हो जाता था फरार, आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे

July 24th, 2019

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। रात के अंधेरे में लोगों को लूट का शिकार बनाने वाले एक बदमाश को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के पास से लूटा हुआ मोबाइल भी बरामद किया है। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है, जिसके बाद और भी मामलों का खुलासा होने की संभावना है।

दोस्त को छोड़कर जा रहा था घर

इस संबंध में पुलिस ने बताया कि 6-1-19 को सनी साहू उम्र 21 वर्ष निवासी मदर टेरेसा के पास  माढ़ोताल  ने रिपोर्ट दर्ज करायी थी, कि एस आर केवल नेटवर्क में टेकनीशियन का काम करता है। दिनांक 05/01/19 के 11:45 बजे रात्रि वह अपनी मोटर साइकिल से दीक्षितपुरा में अपने दोस्त योगेश सोनी को उसके घर छोड़कर दमोह नाका तरफ रोड से अपने घर मदर टेरेसा नगर माढ़ोताल जा रहा था, कि धनी मेरेज हाल के पास  मां का फोन आया तो वहीं स्ट्रीट लाईट मेट्रो स्टाप के पास मोटर साइकिल रोका और मोबाइल से बात करने लगा तभी एक मोटर साइकिल साईन ग्रे कलर की से अज्ञात दो लड़के आये और पीछे बैठे लड़के ने उसका मोबाईल कीमती 10 हजार रुपये और मोटर साइकिल से उतर कर जबरन उसकी पेंट की जेब से पर्स निकाल कर छीन लिया पर्स में 7000 रुपये थे।  मोबाईल सहित पर्से लेकर भागने लगे, पीछाकर उन्हे पकडने की कोशिश किया तो वे लोग भाग गये । रिपोर्ट पर धारा 392 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया था।

सीसीटीवी से पहुंचे आरोपी तक

दौरान पतासाजी के सी.सी.टी.वी फुटेज खंगाले गये, सायबर सेल की टीम को लगाया गया, मिले साक्ष्यों के आधार पर राजा चक्रवर्ती उम्र 25 वर्ष निवासी सुकरी मंगेला बरगी को पकड़ा गया। आरोपी ने पूछताछ पर अपने साथी शरद यादव के साथ मिलकर मोबाइल छीनना स्वीकार करते हुये शरद यादव का जेल मे होना बताया है। आरोपी की निशादेही पर छीना हुआ मोबाइल को बरामद करते हुये शरद यादव की प्रकरण में गिरफ्तारी के प्रयास जारी है।

इनकी रही उल्लेखनीय भूमिका

आरोपी की गिरफ्तारी मे थाना प्रभारी विजय नगर यू.एस. सोनी, उप निरीक्षक लालजी दुबे, आरक्षक विनय, शैलेन्द्र एवं सायबर सेल की सराहनीय भूमिका रही।