दैनिक भास्कर हिंदी: जिला अस्पताल में लापरवाही, प्रसूताओं को परोसा इल्लीयुक्त दलिया

August 14th, 2017

डिजिटल डेस्क,सिवनी। जिला अस्पताल में एक और गंभीर लापरवाही सामने आई है। जहां प्रसूताओं को मिलने वाले दलिया में इल्लियां निकली है। मामला सामने आने के बाद भी अस्पताल प्रबंधन ने किसी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं की है।

दरअसल जिला अस्पताल में प्रसूताओं की सेहत को देखते हुए प्रसूति वॉर्ड में रोजाना महिलाओं को दलिया बांटा जाता है। रविवार को भी दलिया बांटा गया था। जिला अस्पताल के प्रसूति वॉर्ड में भर्ती पलारी निवासी किरण यादव और फूलेश्वरी डहरवाल को दलिया दिया गया तो उसमे इल्लियां दिखाई दी। इसके बाद दोनों महिलाओं ने दलिया खाने से इंकार कर दिया। दलिये में इल्ली निकलने  को लेकर हंगामे की स्थिति बन गई। इस मामले में सिविल सर्जन व अन्य अधिकारियों तक जानकारी पहुंचने के बाद भी किसी पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है। इसके पहले भी अस्पताल में मिलने वाले भोजन व नाश्ते में गड़बड़ी की शिकायतें हो चुकी हैं , लेकिन किसी पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है। मामले में सीआरएओ डॉ पी सूर्या का कहना है कि ये काफी गंभीर है। वो मामले की जानकारी लेंगे। अगर कोई लापरवाही हुई है तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।