रेत नाकों पर ड्यूटी करने पहुँचे अधिकारी, ठेका कर्मी भी डटे रहे

Officers who reached duty on sand docks, contract workers also stayed
रेत नाकों पर ड्यूटी करने पहुँचे अधिकारी, ठेका कर्मी भी डटे रहे
रेत नाकों पर ड्यूटी करने पहुँचे अधिकारी, ठेका कर्मी भी डटे रहे

डिजिटल डेस्क जबलपुर । रेत का अवैध उत्खनन और परिवहन रोकने जिले में बनाई गईं पाँच चौकियों पर जिन अधिकारियों-कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई थी वे गायब रहते थे। मंगलवार को लेकिन इन जाँच चौकियों का नजारा बदला हुआ था। तिलवारा स्थित जाँच नाके पर रात्रि 8.40 बजे स्टेट माइनिंग कार्पोरेशन के साथ ही पुलिस और फॉरेस्ट विभाग के एक-एक कर्मचारी तैनात थे। वहीं भेड़ाघाट के आगे भीटा स्थित जाँच चौकी में रात्रि साढ़े 9 बजे के लगभग पुलिस और माइनिंग विभाग के एक-एक कर्मी ड्यूटी करते नजर आये। हालाँकि दोनों ही नाकों में पहले की तरह रेत ठेकेदार के कर्मचारी भी डटे थे और बाकायदा ये गाडिय़ों की ईटीपी देखने के साथ ही वाहनों की संख्या और नंबर भी लिख रहे थे। कुल मिलाकर अभी भी ठेकेदार के कर्मी इन नाकों पर नजर रखे हुए हैं। 
ओवरलोड वाहन को कराया खाली
भेड़ाघाट जाँच नाका में रात में एक वाहन जैसे ही ओवरलोड पहुँचा तो उसे रोका गया और जाँच की गई। इस दौरान वाहन में भरी रेत को खाली कराया गया। दूसरी तरफ भेड़ाघाट स्थित नाके में स्टेट माईनिंग कार्पोंरेशन का कर्मचारी ड्यूटी लगने से परेशान है और वह ड्यूटी के दौरान अपनी खीज वाहन चालकों और अन्य लोगों पर निकाल रहा है। 
इनका कहना है
जाँच नाकों में जिन अधिकारियों-कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है वे अगर गायब रहते हैं तो उन पर कार्यवाही होगी। खनिज विभाग के अधिकारियों को आकस्मिक जाँच करने कहा है। जाँच नाके बनने के बाद ईटीपी की संख्या बढ़ी है और राजस्व भी बढ़ा है। इस मामले में किसी भी तरह की गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं की जायेगी।   
कर्मवीर शर्मा, कलेक्टर
 

Created On :   17 March 2021 8:57 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story