comScore

चित्रकूट में दीपावली मेला की सरकारी तैयारियां शुुरु 

चित्रकूट में दीपावली मेला की सरकारी तैयारियां शुुरु 

 डिजिटल डेस्क सतना। जिला प्रशासन ने चित्रकूट में 26 से 30 अक्टूबर तक आयोजित होने वाले 5 दिवसीय दीपावली मेला की सरकारी तैयारियां शुरु कर दी हैं। इस अवसर पर देश के कोने-कोने से लाखों की संख्या में श्रद्धालु इस पवित्र तीर्थ स्थल में पहुंचते हैं। शुक्रवार को इसी सिलसिले में कलेक्टर डा.सतेन्द्र सिंह ने चित्रकूट का दौरा कर भक्तों की सुविधा और सुरक्षा से जुड़ी तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने सभी संबंधितों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। भीड़ प्रबंधन के उदेश्य ने सुगम यातायात की जरुरत जताई और बाधक अवैध अतिक्रमणों को खत्म किए जाने के निर्देश दिए। अपर कलेक्टर (विकास) और जिला पंचायत की सीईओ ऋजु बाफना, एसडीएम हेमकरण धुर्वे और चित्रकूट के नगर पंचायत के सीएमओ रमाकांत शुक्ला भी उनके साथ थे। 
 ऋजु होंगी मेला प्रभारी 
 जिला मजिस्ट्रेट और कलेक्टर डा.सतेन्द्र सिंह ने चित्रकूट में 26 से 30 अक्टूबर तक आयोजित होने वाले दीपावली मेला की सम्पूर्ण व्यवस्थाओं की जिम्मेदारी जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी और अपर कलेक्टर (विकास)ऋजु बाफना को सौंपी है। वे बतौर मेला अधिकारी अपने दायित्वों का निर्वहन करेंगी।
 दीपावली पर चलेंगी 2 सुविधा स्पेशल ट्रेन 
दीपावली और छठ पर्व के दौरान यात्री सुविधा के लिए पश्चिम मध्यरेलवे  हबीबगंज से दानापुर के बीच 2 सुविधा स्पेशल ट्रेन चलाएगा। सीपीआरओ प्रियंका दीक्षित ने बताया कि दानापुर से हबीबगंज के बीच 27 एवं 30 अक्टूबर और  हबीबगंज से दानापुर के बीच एक गाड़ी 5 नवंबर को चलाई जाएगी। इसी प्रकार एक अन्य गाड़ी  हबीबगंज से दानापुर के बीच 29अक्टूबर और 1 नवंबर को चलेगी। यही गाड़ी दानापुर से हबीबगंज के लिए 3 नवंबर को लौटेगी। कुल 23 कोच की इन गाडिय़ों में एसी थर्ड के 4, स्लीपर के 13, 4 सामान्य और 2 एसएलआर कोच होंगे। 
 

कमेंट करें
3kAvB