दैनिक भास्कर हिंदी: माँ-बाप को घर, जमीन से बेदखल किया -बेटा बहु के खिलाफ मामला दर्ज 

June 16th, 2020

डिजिटल डेस्क जबलपुर । शहपुरा थाना क्षेत्र स्थित सहजपुर निवासी 80 वर्षीय वृद्ध ने अपने बेटा व बहू पर प्रताडि़त कर घर व जमीन से बेदखल किए जाने की रिपोर्ट दर्ज कराई है। पीडि़त ने बताया कि उसका स्वयं का मकान व जमीन होने के बाद पिछले एक वर्ष से पत्नी, बड़ी बहू व नाती के साथ किराए के मकान में रह रहा है।  वृद्ध की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी बेटा बहू के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए हैं। 
सूत्रों के अनुसार थाने पहुँचे वृद्ध रणजीत सिंह राजपूत ने थाने में एक शिकायत देकर बताया कि उसके बड़े बेटे का कुछ वर्ष पूर्व निधन हो गया था और उसके बाद से बड़ी बहू कुसमलता व नाती आयुष उसके साथ ही रहते हैं। मँझला बेटा विगत 20 वर्षांे से जबलपुर में रहता है और छोटा बेटा जागेश्वर गाँव में ही रहता है। वह और उसकी पत्नी उसे प्रताडि़त करते हैं और उसके व पत्नी के साथ गाली गलौज कर मारपीट करते हैं। दोनों ने उसकी चल व अचल सम्पत्ति पर बल पूर्वक कब्जा कर लिया है। पीडि़त द्वारा किसरौद में पैतृक जमीन पर स्वयं की कमाई से जो मकान बनाया था उसमें रहने से रोकते हैं, उन्हें घर से बाहर निकालकर ताला लगा दिया है। रिपोर्ट पर धारा 294, 323, 506, 34 तथा माता-पिता भरण पोषण एवं कल्याण अधिनियम 2007 की धारा 24 का अपराध दर्ज किया गया है। 
गाँव वालों से विवाद 
शिकायत में बताया गया कि गाँव के लोगों द्वारा जागेश्वर एवं जागेश्वर की पत्नी को समझाने का प्रयास किया गया लेकिन दोनों गाँव के लोगों से लडऩे पर उतारू हो जाते हैं। बेटा जागेश्वर शराब पीने का आदि है। 
शिकायत पर मामला दर्ज 
वृद्ध दम्पति को प्रताडि़त कर उन्हें उनकी सम्पत्ति से बेदखल किए जाने की शिकायत की जाँच के उपरांत आरोपी बेटा बहू के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। 
संदीप अयाची, टीआई
 

खबरें और भी हैं...