दैनिक भास्कर हिंदी: अम्बिकापुर में पकड़ा गया एसिड अटैक का आरोपी, पुलिस कर रही पूछताछ

May 8th, 2019

डिजिटल डेस्क, कटनी। सोमवार को अम्बिकापुर-जबलपुर ट्रेन में मां-बेटी पर एसिड अटैक करने के मामले में जीआरपी कटनी ने अम्बिकापुर से एक संदेही युवक को हिरासत में लिया है। रेल पुलिस का कहना है कि युवक से पूछताछ करने के बाद ही मामले में और पता चल पाएगा। इधर युवती और महिला को इलाज के लिए परिजन जबलपुर अस्पताल लेकर चले गए।

हर पहलू की कर रही जांच-
इस दौरान स्थानीय स्तर पर भी पुलिस ने कुछ युवकों को थाने बुलाकर पूछताछ की है। ताकि यह पता चल सके कि इस पूरे घटनाक्रम में स्थानीय स्तर पर भी तो किसी बदमाश ने कोई मुखबरी की भूमिका नहीं निभाई है। इसके साथ पुलिस उन पहलुओं की भी जांच कर रही है, जिससे की जल्द ही मुख्य आरोपी तक पहुंचा जा सके। गौरतलब है कि सात वर्ष पहले कॉलेज में पढ़ते समय एक मनचले युवक ने युवती को परेशान किया था। इसकी जानकारी पिता को लगी थी। जिसके बाद युवक को पिता ने फटकार लगाई। इसी कड़ी से घटनाक्रम को जोड़कर देखा जा रहा है।

स्टेशन पर ट्रेन पहुंचते ही किया हमला-
उल्लेखनीय है कि अम्बिकापुर का यादव परिवार अपने तीन सदस्यों के साथ जबलपुर जा रहे थे। ट्रेन अम्बिकापुर-जबलपुर जैसे ही स्टेशन में पहुंची, एक बदमाश अपने हाथ में प्लास्टिक केन में रखा एसिड ट्रेन के डी-1 कोच में सोती महिला उम्र 52 वर्ष, युवती 32 के ऊपर डाल दिया। महिला यात्री चीखने और चिल्लाने लगी। बोगी में सवार यात्री जब तक पीड़ित महिला के पास पहुंचते। तब तक बदमाश वहां से फरार हो गया था। घटना के बाद बोगी में हड़कंप की स्थिति निर्मित हो गई। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल मां और बेटी को उपचार के लिए अस्पताल भेजा था।

इनका कहना है-
अम्बिकापुर से संदेही युवक श्याम बिहारी गुप्ता को हिरासत में लिया गया है। पुलिस की टीम युवक को लेकर कटनी पहुंची है। पूछताछ के बाद ही मामले का खुलासा किया जा सकेगा।
-डी.पी. चढ़ार, थाना प्रभारी