दैनिक भास्कर हिंदी: नाबालिग से बलात्कार के आरोप में दो युवक गिरफ्तार, मामी ने 25 हजार में बेचा था

July 12th, 2018

डिजिटल डेस्क, कटनी। कटनी रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म क्रमांक एक पर खड़े खाली बोगी में एक नाबालिग युवती से रेप का मामला सामने आया है। जीआरपी कटनी ने अपराध क्रमांक 357/ 18, धारा 363, 366, 376/2  लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है। आरोपी युवकों शिवम पांडे पिता कालू प्रसाद पांडे (30) निवासी ग्राम खैतरा गढाकोटा जिला सागर एवं यशवंत कुमार साहू हीरा लाल साहू (32) शिवाजी वार्ड गढ़ाकोटा सागर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। 

इस मामले का दूसरा पहलू यह भी है कि माता-पिता की मौत के बाद जिस मामी को अपना अभिभावक माना उसी ने नाबालिग युवती को बेच दिया। मामी ने जिस युवक के हाथों बेचा उसने अपने दोस्त के साथ मिलकर युवती की अस्मत लूट ली।

बोगी में दो युवकों के साथ मिली युवती
जीआरपी थाना प्रभारी ने बताया कि दोपहर में  मुख्य रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म क्रमांक 1 पर खड़ी खाली बोगी में दो युवकों एवं एक युवती के साथ संदिग्ध अवस्था में मौजूद होने की जानकारी रेल पुलिस को मिली थी। बंद बोगी खुलवाकर दोनों को जीआरपी ने थाने लाकर पूछताछ की गई। युवती ने दोनों युवकों द्वारा अपने साथ बलात्कार किए जाने की जानकारी दी है। जीआरपी टीआई ने बताया कि पहले तो आरोपी यहां-वहां गुमराह करते रहे। महिला आरक्षक ने जब किशोरी से पूछताछ की तो उसने पूरा घटनाक्रम बयान कर दिया।

मामी ने कर दिया भांजी का सौदा
युवती ने पुलिस को बताया कि वह सीधी की रहने वाली है। उसके माता पिता का देहांत हो चुका है। कुछ दिन पहले पौड़ी थाना कुसमी  निवासी मामी के यहां रहने गई थी। तभी उसकी मामी ने चार जुलाई को गढ़ाकोटा निवासी शुभम नामक युवक को उसे 25000 रुपए में बेच दिया था। गांव का ही पिंटू पंडित शिवम के पास छोड़ कर आया था। शिवम ने अपने घर पर रखकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए। दुराचार के बाद शिवम ने युवती से कहा कि मुझे तुम पसंद नहीं हो और फिर वह उसे वापस सीधी भेजने कल सुबह कटनी स्टेशन आया था।

पुलिस को दिए बयान में युवती ने बताया कि इसके बाद उसने अपने दोस्त यशवंत को भी बुलाया। दोनों आरोपी ने उसके साथ खाली खड़े ट्रेन की बोगी में दुराचार किया। पुलिस ने पूछताछ के बाद दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उसकी मामी और एक अन्य आरोपी पिंटू पंडित की गिरफ्तारी के लिए टीम को रवाना कर दिया है।

इनका कहना है
रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म क्रमांक एक में खाली खड़ी बोगी में दो युवक एवं नाबालिग युवती को पकड़ा गया। पूछताछ में युवती द्वारा दिए गए बयान के आधार पर अपराध पंजीबद्ध कर आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हे न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है। पीड़िता की मामी एवं एक अन्य युवक की गिरफ्तारी के लिए टीम रवाना कर दी गई है।
पीडी चिढ़ार, निरीक्षक, जीआरपी कटनी