comScore

कोरोना से बचाव के लिए बाहरी लोगों पर पुलिस ने किया फोकस

कोरोना से बचाव के लिए बाहरी लोगों पर पुलिस ने किया फोकस

डिजिटल डेस्क जबलपुर।  पुलिस कंट्रोल-रूम में शुक्रवार को कोरोना से बचाव के लिए एसपी अमित सिंह ने सभी राजपत्रित अधिकारियों की ली गई बैठक में कहा है कि कोरोना का खतरा जबलपुर में बाहर से आने वाले लोगों से ही है। यदि कोई भी व्यक्ति जो बाहर से आया है या फिर रास्ते में मिलता है तो शंका होने पर उसकी तुरन्त जाँच कराई जाए। इससे कम से कम कोरोना के मरीजों को बढऩे से रोका जा सकता है। एएसपी अमित कुमार,  अगम जैन, संजीव उइके, शिवेश सिंह बघेल, डॉ. राय सिंह नरवरिया एवं सभी राजपत्रित अधिकारियों से एसपी ने कोरोना वायरस संक्रमण के दौरान लॉकडाउन को लेकर आ रही समस्याओं के सम्बंध में जानकारी ली। उन्होंने कहा है  कि मुनाफाखोरी एवं जमाखोरी नहीं होनी चाहिए। कुछ दुकानदारों के द्वारा एम.आर.पी. से अधिक रेट में सामान बेचे जाने की शिकायतें प्राप्त हो रहीं हैं। ऐसे लोगेंा को चिन्हित करते हुए उनके विरुद्ध कार्यवाही कराएँ। इसके साथ ही शहर में बाहर से आने वाले लोगों को शहर के एन्ट्री पाइंट पर चैक किया जाए।  कौन लोग कहाँ से आ रहे हैं, उनका नाम, पता, मोबाइल नम्बर एवं जबलपुर शहर आने का उद्देश्य पता किया जाए, जरा भी संदिग्ध लगते हैं तो उनका जिला चिकित्सालय में चैकअप कराया जाए। इसी प्रकार कहाँ से जबलपुर शहर में सब्जियाँ आती हैं, पता किया जाए।  सब्जियों के परिवहन में किसी भी प्रकार का व्यवधान नहीं होना चाहिए, थाना क्षेत्र में कितनी एम्बुलेंस हैं, उनका ड्राइवर कौन हैं, ड्राइवर के नाम, पता का डाटाबेस भी तैयार रखा जाए, ताकि आवश्यकता पडऩे पर कॉल किया जा सके।
मजदूरों पर नजर रखी जाए 
  अनाज के थोक विक्रेताओं की भी जानकारी ली जाए और उनसे चर्चा कर अनाज की स्थिति की कमी न हो उसकी  जानकारी रखी जाए। ग्रामीण अंचलों में फसल तैयार हैं जिसे काटने हेतु बाहर से मजदूर आते हैं, बाहर से आने वाले मजदूरों का भी डाटाबेस रखा जाए।  अस्पतालों में प्रशासनिक अधिकारियों से समन्वय स्थापित कर डॉक्टर्स की कमी को दूर किया जाए। इसके अलावा लॉकडाउन तोडऩे वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाए।  
अवैध रूप से ले जायी जा रही रेत जब्त
 गोसलपुर पुलिस ने शुक्रवार को मुखबिर की सूचना पर दबिश देकर अवैध रूप से परिवहन कर ले जाई जा रही एक ट्रॉली रेत जब्त कर ली। पुलिस ने बताया कि ट्रेक्टर ट्रॉली में रेत भरकर कूड़ा कंजई रोड से बुढ़ागर तरफ ले जाई जा रही थी।  सूचना पर तत्काल राजशाही ढाबा के सामने काली मंदिर के पीछे बुढ़ागर में शुक्रवार सुबह लगभग 8-45 बजे दबिश दी गई, और अभय सिंह राजपूत को पकड़ा गया।  पकड़े जाने के बाद पूछताछ में ट्रेक्टर चालक ने अपना नाम अभय सिंह राजपूत उम्र 22 वर्ष निवासी गोसलपुर बताया। उक्त ट्रेक्टर ट्रॉली मय रेत के जब्त करते हुए अभय सिंह राजपूत के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है।
 

कमेंट करें
yAbB7