दैनिक भास्कर हिंदी: रेलवे प्लेटफार्म पर मिले यात्री से तीस लाख रुपए, पुलिस ने किए जब्त

March 30th, 2019

डिजिटल डेस्क, कटनी। लोकसभा चुनाव के तहत लगी आदर्श आचार संहिता के दौरान गठित निगरानी दल ने शनिवार को रेलवे स्टेशन से पर एक व्यक्ति के बैग से 303800 रुपए जब्त किए। जीआरपी पुलिस ने जब रुपए संबंधित जानकारी व्यक्ति से ली तो वह दस्तावेज व जानकारी नहीं दे सका है, जिसके बाद उसे थाना लाया गया और पंचनामा कर रुपए जब्त किए हैं। इस संबंध में जीआरपी का कहना है, स्टेशन परिसर में में लगातार चेकिंग अभियान जारी है। इस दौरान जो भी संदिग्ध व्यक्ति दिखाई दे रहा है, उसकी जांच की जा रही है। अभियान लगातार जारी रहेगा।

जांच के दौरान पकड़ा युवक
मुख्य ट्रेन रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म क्रमांक दो पर सर्चिग के दौरान एक युवक को तीस लाख तीन हजार आठ सौ रुपए जब्त किए गए। इस संबंध मे जीआरपी टीआई द्वारका प्रसाद चढ़ार ने बताया कि वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में ट्रेनों में नजर रखी जा रही है। शनिवार रात लगभग 9 बजे लोक सभा निर्वाचन चुनाव के अंतर्गत चल रही सर्चिंग के दौरान जितेंद्र लखवानी पिता रामचंद्र लखवानी को शंका के आधार पर रोका और उससे पूछताछ की। उसके बैग में 303800 मिले हैं, जिसका वह सही विवरण नहीं दे पाया। युवक को थाने लाकर पूछताछ की गई इसके बाद जीआरपी ने सीआरपीसी के तहत जाप्रता फौजदारी प्रकरण कायम कर रुपए जब्त कर जांच पूछताछ शुरु कर दी गई है।

लगातार जारी रहेगा अभियान
इस संबंध में  पुलिस का कहना है कि लोक सभा आचार संहिता के चलते लगातार जांच की जा रही है। जांच के दौरान जो भी व्यक्ति संदिग्ध नजर आ रहा है, उससे पूछताछ की जा रही है। इसके साथ ही बैग की तलाशी भी ली जा रही है। इसके साथ ही स्टेशन परिसर व प्लेटफार्म पर दलबल बढ़ाया गया है। इसके साथ ही हर आने और जाने वाले यात्रियों पर नजर रखी जा रही है।

 

खबरें और भी हैं...