क्लेम के लिए भटक रहे स्टार हेल्थ के पॉलिसीधारक

Policy holders of Star Health wandering for claims
क्लेम के लिए भटक रहे स्टार हेल्थ के पॉलिसीधारक
आरोप: बीमा कंपनी के जिम्मेदार कर रहे जालसाजी क्लेम के लिए भटक रहे स्टार हेल्थ के पॉलिसीधारक

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। बीमा राशि का भुगतान न देना पड़े इसके लिए अनेक प्रकार से आम लोगों को परेशान करने में बीमा कंपनियाँ पीछे नहीं हैं। पुरानी बीमारी का हवाला दिया जाता है, तो कहीं यह कहा जाता है कि आप शुगर व बीपी के मरीज हैं इसलिए पूरा क्लेम रिजेक्ट किया जाता है। यह सब करने में स्टार हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी सबसे आगे है। महीनों व सालों से बीमित भटक रहे हैं, पर क्लेम डिपार्टमेंट, ब्रांच के अधिकारी किसी भी तरह का जवाब नहीं देते हैं। अब बीमा कंपनियों के खिलाफ आम लोग कंज्यूमर कोर्ट या फिर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण में आवेदन देकर कार्रवाई के साथ ही क्लेम दिलाने की गुहार लगा रहे हैं।

इन नंबरों पर बीमा से संबंधित समस्या बताएँ 

स्वास्थ्य बीमा से संबंधित किसी भी तरह की समस्या आपके साथ भी है तो आप दैनिक भास्कर के मोबाइल नंबर - 9425324184, 9425357204 पर बात करके प्रमाण सहित अपनी बात दोपहर 2 बजे से शाम 7 बजे तक रख सकते हैं। संकट की इस घड़ी में भास्कर द्वारा आपकी आवाज को खबर के माध्यम से उचित मंच तक पहुँचाने का प्रयास किया जाएगा।

20 महीने बाद भी नहीं मिला बीमित को भुगतान

महीनों बीत गए, पर आज तक कोरोना के मरीज को भुगतान नहीं दिया

रायसेन सहजपुरी उदयपुरा निवासी रामेश्वर रघुवंशी ने बताया कि उन्होंने पूरे परिवार का स्टार हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी से स्वास्थ्य बीमा कराया हुआ है। बीमा कंपनी के द्वारा अनेक प्रकार से लाभ दिलाने का वादा किया गया था। पहले दिन से बीमारी कवर करने का दावा किया गया था। रामेश्वर ने बीमा कंपनी के अधिकारियों व एजेंट की बातों में आकर पॉलिसी ले ली थी, वह लगातार प्रतिवर्ष प्रीमियम भी जमा कर रहा था। उसकी पत्नी को अप्रैल 2021 में कोरोना हो जाने के कारण निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान स्टार हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी के क्लेम डिपार्टमेंट, सर्वेयर टीम व ब्रांच के अधिकारियों ने यह कहते हुए कैशलेस से इनकार कर दिया था कि बिल सबमिट करने के बाद आपको पूरा भुगतान कर दिया जाएगा। बीमित ने बिल व अस्पताल की रिपोर्ट बीमा कंपनी में सबमिट की, तो बीमा कंपनी ने अनेक प्रकार की जानकारी माँगी और जल्द क्लेम सेटल करने का वादा किया। बीमित आश्वासन के भरोसे रहा, पर 20 महीने बाद भी उसे क्लेम नहीं दिया गया। वह लगातार बीमा कंपनी में संपर्क कर रहा है, पर जिम्मेदार कोई जवाब नहीं दे रहे हैं। बीमित का आरोप है कि उसके साथ गोलमाल किया जा रहा है।

Created On :   13 Dec 2022 11:02 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story