दैनिक भास्कर हिंदी: गरीब रथ को एलएचबी कोच से चलाने पर विचार, किराया यथावत रहेगा 

September 8th, 2018

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। सामान्य वर्ग के यात्रियों को एसी कोच की सुविधा देने वाली गरीब रथ एक्सप्रेस को रेलवे बोर्ड ने आधुनिक लिंक हाफमेन बुश यानि एलएचबी कोच से चलाने पर विचार शुरु कर दिया है। जिसको लेकर पमरे में चर्चाओं का दौर चल रहा है। रेलवे से प्राप्त जानकारी के अनुसार गरीब रथ ट्रेन के कोच पुराने हो चुके हैं और बदलते समय के साथ रेलवे बोर्ड एलएचबी कोच से गरीथ रथ का संचालन करने पर विचार कर रहा है, लेकिन रेलवे अधिकारियों और यात्रियों का मानना है कि अगर आधुनिक एलएचबी कोच से गरीब रथ को चलाने से किराया बढ़ जाएगा, जिसका सीधा असर यात्रियों की जेबों पर पड़ेगा और जिस उद्देश्य से गरीथ रथ को चलाया जा रहा है, वो भी खत्म होगा। वहीं यात्रियों का कहना है कि यदि किराया बढ़ेगा तो गरीब रथ, अमीर रथ बन जाएगी, जिसका फायदा गरीब व सामान्य वर्ग नहीं उठा पाएगा

सिकंदराबाद रक्सौल एक्सप्रेस साप्ताहिक ट्रेन की अवधि बढ़ी
यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए सिकंदराबाद रक्सौल सिकंदराबाद एक्सप्रेस साप्ताहिक स्पेशल की अवधि को 4 दिसम्बर से 1 मार्च तक बढ़ाने का निर्णय रेल प्रशासन ने लिया है। वहीं रक्सौल सिकंदराबाद 7 दिसम्बर से 1 मार्च तक चलेगी। जिसमें सिकंदराबाद रक्सौल ट्रेन शाम 5:15 बजे आएगी और 5:25 बजे रवाना हो जाएगी। वहीं रक्सौल सिकंदराबाद सुबह 10:35 बजे आएगी और 10:45 बजे रवाना हो जाएगी।

जबलपुर रीवा शटल में एक्सट्रा कोच
यात्रियों की मांग को देखते हुए रेल प्रशासन ने आज शनिवार से 2 ट्रेनों में एक्सट्रा कोच लगाने का निर्णय लिया है। रेल प्रशासन के अनुसार यात्रियों के बढ़ते दबाव को देखते हुए पमरे में चलने वाली जबलपुर रीवा शटल में 1 वातानुकूलित कुर्सीयान लगाया जा रहा है। वहीं जबलपुर सोमनाथ एक्सप्रेस में 1 शयनयान द्वितीय श्रेणी लगाया जाएगा।

पचोर रोड स्टेश पर प्रायोगिक ठहराव
यात्रियों की मांग को ध्यान में रखते हुए रेल प्रशासन ने पचोर रोड पर रतलाम भिंड-रतलाम एक्सप्रेस का प्रायोगिक ठहराव देने का निर्णय लिया है। जिसमें रतलाम भिंड एक्सप्रेस 7 सितम्बर से 5 मार्च तक पचोर रोड पर रात 12:20 बजे आएगी और 12:22 बजे रवाना होगी। 

खबरें और भी हैं...