परिजनों ने लाश लेने से किया इनकार, सड़क पर लगाया जाम

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
पाक्सो एक्ट के आरोपी ने फांसी लगाकर की खुदकुशी परिजनों ने लाश लेने से किया इनकार, सड़क पर लगाया जाम

डिजिटल डेस्क,सतना। उचेहरा थाना क्षेत्र के गोबरांवखुर्द गांव में पाक्सो एक्ट के आरोपी ने पेड़ पर रस्सी के फंदे से फांसी लगाकर खुदकुशी कर लिया। वहीं घटना सामने आते ही मृतक के परिजनों ने शिकायतकर्ता के घर वालों पर प्रताडऩा का आरोप लगाते हुए अपराध दर्ज करने की मांग शुरू कर दी। बड़ी संख्या में लोग सड़क पर धरने में बैठ गए।

क्या है मामला 

पुलिस ने बताया कि नागौद थाना क्षेत्र के अटरा निवासी नीरज पुत्र सुरेश सिंह 24 वर्ष, के खिलाफ बीते 1 मार्च को नाबालिग लड़की की शिकायत पर छेडख़ानी और पाक्सो एक्ट का अपराध दर्ज किया गया था। उक्त प्रकरण में 8 अप्रैल को चालान पेश किया जाना था, जिसके लिए नोटिस देकर आरोपी को नागौद कोर्ट बुलाया गया, मगर कामकाज ज्यादा होने के चलते चालान नहीं लिया गया, जिसके बाद युवक नागौद से लौटकर गांव जाने की बजाए गोबरांवखुर्द में रहने वाली बुआ के घर चला गया। रात में खाना खाने के बाद सभी लोग सो गए, मगर जब रविवार सुबह नींद से जागे तो नीरज घर पर नहीं दिखा, लिहाजा उसकी तलाश शुरू कर दी। कुछ देर बाद ही गांव के बगीचे में युवक की लाश पेड़ पर रस्सी के फंदे से लटकती मिली। तुरंत ही यह खबर पुलिस और परिजनों को दी गई, जिस पर बीट प्रभारी सुमरन सिंह सहयोगियों के साथ मौके पर गए और लाश को फंदे से उतरवाकर मरचुरी ले आए, जहां पोस्टमार्टम कराया गया।

लाश लेने से इनकार, सड़क पर लगाया जाम

मृतक के परिजन और रिश्तेदारों ने पॉक्सो एक्ट की शिकायतकर्ता के पिता और परिजनों पर अपराध दर्ज करने की मांग करते हुए शव लेने से इनकार कर दिया। इतना ही नहीं बड़ी संख्या में लोग उचेहरा के बउली तिराहे पर धरने में बैठ गए, जिससे यातायात ठप हो गया। युवक के घर वालों का आरोप है कि नाबालिग के पिता के द्वारा आए दिन धमकियां दी जा रही थीं। नागौद से लौटते समय लालपुर के पास घेरकर उसके साथ मारपीट की गई। इस मामले में नीरज को झूठा फंसाया गया है। जब तक अपराध दर्ज कर आरोपी की गिरफ्तारी नहीं की जाती शव नहीं ले जाएंगे।

कार्रवाई के आश्वासन पर खत्म किया धरना 

धरना-प्रदर्शन को देखते हुए एसडीएम सुधीर बेक, तहसीलदार मीनाक्षी जायसवाल, नागौद एसडीओपी भारतेन्दु शर्मा, टीआई पंकज शुक्ला और उचेहरा टीआई डीआर शर्मा भारी पुलिस बल के साथ मौके पर समझाइश देने पहुंच गए, तो जिला मुख्यालय से अतिरिक्त पुलिस बल के साथ बज्र वाहन को भी उचेहरा भेज दिया गया। अंतत: मारपीट की शिकायत पर अपराध दर्ज करने और खुदकुशी की घटना में पोस्टमार्टम रिपोर्ट एवं जांच के बाद धारा बढ़ाए जाने के आश्वासन पर रात साढ़े 9 बजे आक्रोशित लोगों ने धरना खत्म कर दिया। तब जाकर जाम खुला और वाहनों का आवागमन शुरू हो पाया।
 

Created On :   10 April 2023 11:13 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story