सांसद-विधायक ने दिखाई हरी झंडी : मुंबई के लिए रीवा को फिलहाल ट्रायल पर मिली ट्रेन 

April 29th, 2022

डिजिटल डेस्क, सतना। रीवा से चलकर छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई की ओर जाने वाली समर स्पेशल ट्रेन (गाड़ी संख्या-02187) को गुरुवार को सांसद गणेश सिंह, विधायक सिद्धार्थ कुशवाहा, प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष योगेश ताम्रकार और एडीआरएम अमितोष वल्लभ ने संयुक्त रुप से हरी झंडी दिखा कर गंतव्य के लिए रवाना किया। रीवा से मुंबई के बीच चलने वाली यह पहली सीधी यात्री गाड़ी है। यह साप्ताहिक यात्री गाड़ी 28 अप्रैल से 30 जून तक रीवा से मुंबई और 29 अप्रैल से 1 जुलाई तक मुंबई से रीवा के बीच अप-डाउन ट्रैक पर 10-10 फेरे लगाएगी। भविष्य में इस गाड़ी की निरंतरता यात्रियों की उपलब्धता पर निर्भर करेगी। ट्रेन फिलहाल ट्रायल पर है। 

पहले दिन मुंबई के लिए 190 टिकट-

मुंबई की यात्रा के लिए पहले दिन सतना स्टेशन से 190 यात्रियों ने टिकट खरीदी। बताया गया है कि शिवाजी महाराज टर्मिनस से शनिवार को सतना आने वाली इस समर स्पेशल ट्रेन (गाड़ी संख्या-02188) की सभी सीटें बुक हो चुकी हैं। वेटिंग चल रही है। कुल 21 कोच की इस ट्रेन में 5 एसी, 8 स्लीपर और 6 जनरल कोच के अलावा 2 एसएलआर हैं। रीवा-मुंबई ट्रेन रीवा की ओर से हर गुरुवार को शाम 4 बज कर 55 मिनट पर और मुंबई की ओर से हर शनिवार सुबह 7 बज कर 50 मिनट पर सतना पहुंचेगी।  

पहले दिन 10 मिनट लेट-

रीवा-मुंबई वीकली समर स्पेशल ट्रेन पहले दिन अपने निर्धारित समय से लगभग 10 मिनट विलंब से सतना पहुंची। यहां आयोजित कार्यक्रम में एडीआरएम अमितोष वल्लभ, डीसीएम सुनील श्रीवास्तव और एरिया मैनेजर आशीष रावलानी, एडीईएन राजेश पटेल और स्टेशन मैनेजर पीके अवस्थी, सीआरएस अशोक यादव, आरपीएफ के पोस्ट प्रभारी बब्बन लाल, जीआरपी के चौकी प्रभारी गोविंद त्रिपाठी भी मौजूद थे।  

सांसद ने उठाई टर्मिनस की मांग-

समारोह में अपने उद्बोधन में सांसद गणेश सिंह ने सतना जंक्शन में टर्मिनस स्थापित किए जाने की जरुरत जताई। उन्होंने कहा कि सिंगरौली रेल प्रोजेक्ट पूरा होते ही यातायात बढ़ेगा। एडीआरएम आफिस, वाशिंग पिट की स्थापना और मालगोदाम की शिफटिंग पर जोर देते हुए सांसद ने रीवा-आनंद विहार का रन टाइम कम करने,  रीवा-कमलापति में एलएचबी कोच, रीवा-इंदौर एवं और रीवा- नागपुर ट्रेन को नियमित करने और रीवा- भोपाल ट्रेन के समय में परिवर्तन कर जनउपयोगी बनाने की आवश्यकता भी जताई। उन्होंने कहा इस ट्रेन की मांग 7 वर्ष पुरानी है। 
सांसद गणेश सिंह ने पीएम नरेन्द्र मोदी और रेल मंत्री अश्वनी वैष्णवी के प्रति आभार माना।