दैनिक भास्कर हिंदी: बेखौफ लुटेरे : दिनदहाड़े घर में घुसे, 75 वर्षीय वृद्धा को घूसा मारकर दांत तोड़ा, लूट ली सोने की चेन

June 27th, 2018

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। कुछ दिन शांत रहने के बाद लुटेरे एक बार फिर सक्रिय हो गए हैं। कटंगा टीवी टावर के पास पॉश कॉलोनी में दिनदहाड़े एक तेल व्यापारी के घर में घुसे बदमाशों ने उनकी बुजुर्ग मां को बेरहमी से पीटने के बाद उनके गले से सोने की चेन तोड़ ली और बाइक में बैठकर इत्मिनान से भाग निकले। इस घटना में बुजुर्ग महिला का दांत टूट गया और गले में गहरी खरोंचें पहुंची हैं।

कॉलोनी वासियों द्वारा पूर्व में CCTV कैमरे लगाने का निर्णय बड़ा काम आया, लुटेरों की तस्वीरें कैमरों में कैद हो गईं, जिसके आधार पर पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। गोरखपुर पुलिस ने धारा 392 का प्रकरण दर्ज कर लिया है।  

कटंगा कॉलोनी में रहने वाले तेल व्यापारी जितेन्द्र चिमनानी के बेटे भरत चिमनानी ने बताया कि मंगलवार की दोपहर करीब 12 बजे उनकी दादी कलाबाई 75 वर्षीय घर के पहले कमरे में रोज की तरह बैठी हुईं थीं। तभी एक बाइक में दो युवक उनके घर के सामने पहुंचे। दोनों युवकों ने बड़े सहज अंदाज में दादी पुकराते हुए कलाबाई से कहा कि हमें पानी पीना है।

घटना के वक्त परिवार के सदस्य अंदर वाले कमरे में थे, जिन्हें कलाबाई ने आवाज लगाकर पानी लाने के लिए कहा, लेकिन तभी एक युवक ने अचानक कलाबाई के गले में झपट्टा मारकर चेन पकड़ ली। कलाबाई ने विरोध किया तो दूसरे युवक ने उनके मुंह में जोर से घूंसा मारा, जिससे उनका दांत टूट गया और वे छटपटाने लगीं। इसी बात का फायदा उठाकर बदमाश उनकी सोने की चेन तोड़कर भाग निकले।

शुक्र था परिवार के लोग बाहर निकल आए
कलाबाई की आवाजें सुनकर अंदर से परिवार वाले बाहर निकल आए, जिसके कारण लुटेरे ज्यादा हिम्मत नहीं दिखा सके, अगर घर में कोई नहीं होता तो बड़ी वारदात हो सकती थी। क्योंकि कलाबाई चेन के अलावा अंगूठी, कान के बाले और अन्य जेवर भी पहने हुए थीं।

कैमरे लगने के बाद पहली वारदात
लूट की खबर फैलते ही कॉलोनी के लगभग सभी लोग चिमनानी परिवार के घर पहुंच गए, सूचना मिलने पर क्राइम ब्रांच के साथ गोरखपुर थाने का स्टाफ भी पहुंचा, चिमनानी परिवार के घर के बाहर कैमरा लगा दिखा, लेकिन वह बंद निकला। इसी बीच कॉलोनी वालों ने पुलिस को बताया कि कुछ समय पहले ही जनभागीदारी से कॉलोनी के हर गेट और गली में कैमरे लगाए गए हैं, जिसका कंट्रोल रूम कॉलोनी के चौसठ योगिनी मंदिर में हैं।

लिहाजा सभी लोग मंदिर पहुंचे और सभी कैमरों को चैक किया गया, जिसमें शाइन बाइक पर वारदात को अंजाम देने वाले बदमाशों की तस्वीरें मिलीं, जिसके आधार पर पुलिस उनकी तलाश में जुट गई है।