कॉलोनी में डकैती, सवा लाख कैश सहित साढ़े तीन लाख का माल ले गए

Robbery at architect shailesh vishwakarma house in dubey colony katni
कॉलोनी में डकैती, सवा लाख कैश सहित साढ़े तीन लाख का माल ले गए
कॉलोनी में डकैती, सवा लाख कैश सहित साढ़े तीन लाख का माल ले गए

डिजिटल डेस्क, कटनी। शहर की शांत कही जाने वाली कोतवाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत दुबे कॉलोनी में शुक्रवार तड़के 8 से 10  हथियारबंद डकैतों ने  आर्किटेक्ट शैलेष विश्वकर्मा के घर पर धावा बोलकर जमकर लूटपाट की। तड़के ग्रिल तोड़कर घुसे डकैतों ने गृह स्वामी शैलष विश्वकर्मा सहित पूरे परिवार को बंधक बनाकर डेढ़ घंटे तक लूटपाट की और उजाला होने के पहले ही सुबह पांच बजे भाग गए। डकैत एक लाख 35 हजार रुपये नगद एवं सोने की चैन, अंगूठी, लैपटाप, तीन मोबाइल सहित लगभग साढ़े तीन लाख का माल लूटकर ले गए।

सीसीटीवी कैमरे की डीवीआर भी काटकर ले गए

डकैत अपने साथ सीसीटीवी कैमरे की डीवीआर भी  काटकर ले गए। डकैतों ने घटना को तड़के साढ़े तीन से पांच बजे के बीच अंजाम दिया और परिवार के सभी सदस्यों को बैडरूम व टायलेट में बंद कर भाग गए। कोतवाली थाना में शैलेष विश्वकर्मा की शिकायत पर धारा 395, 342, 323 आईपीसी के तहत प्रकरण दर्ज कर डकैतों की तलाश की जा रही है। इस घटना से आर्कीटेक्ट का पूरा परिवार बदहवाश हो गया था। शहर में चोरी की वारदातें तो आए दिन हो रही थीं लेकिन डकैती बड़ी घटना ने पुलिस की कार्यप्रणाली को सवालों के घेरे में ला दिया है। 

ये लो चाबी, जो मिले ले जाओ, पति-बच्चों को बख्श दो

दुबे कालोनी में आर्किटेक्ट इंजीनियर के घर हुई डकैती की घटना ने पूरे शहर में सनसनी  फैला दी। घर में घुसे 8-10 डकैतों को देखकर भी महिला ने धैर्य नहीं खोया और सूझबूझ का परिचय देकर पूरे परिवार की जान बचा ली। डकैतों ने जैसे ही शैलेष विश्वकर्मा पर हमला किया, पत्नी संध्या ने डकैतों के सामने हाथ जोड़े और चाबियों को गुच्छा, पर्स देकर कहा कि जो मिले वह ले जाओ पर पति व बच्चों को बख्श दो। महिला ने अंगूठी और सोने की चैन भी उतार कर डकैतों को दे दी।  पति, बच्चों को अलग-अलग कमरों में बंद कर चार डकैतों ने महिला के साथ पूरे घर की तलाशी ली। जब उन्हे तसल्ली हो गई कि अब कुछ नहीं है तब महिला को भी एक बैडरूम में बंद कर मुख्य दरवाजे से भाग गए। डकैत सीसीटीवी कैमरा के डीवीआर की हार्ड डिस्क काटकर, तीनों मोबाइल भी साथ ले गए।

घर में घुसते ही गृह स्वामी को मारे घूंसे

परिजनों के अनुसार घटना के दौरान परिवार के सभी सदस्य एक ही कमरे में सो रहे थे। मुंह में कपड़ा बांधे, हाथ में चाकू, बका, राड लिए डकैतों को देखकर शैलेष विश्वकर्मा सहित पूरा परिवार हक्का-बक्का रह गए। डकैतों के मुखिया ने इशारे में ही चुप रहने कहा। उन्ही में से एक डकैत ने शैलेष के कंधे, चेहरा में घूंसा जड़ दिया। डकैत ने चाकू से चादर फाड़ा और उसके टुकड़े से सबसे पहले शैलेष की आंखों में पट्टी बांधी, इसके बाद हाथ-पैर एवं मुंह बांध कर बैड में पटक दिया। मुंह बांधने से शैलेष को घुटन होने लगी तो पत्नी संध्या ने डकैतों के सामने हाथ जोड़ कर कहा कि उन्हे (पति को) सांस फूलने, डायबिटीज, हार्ट की बीमारी है, तब एक डकैत ने मुंह खोलकर पानी पिलाया और बैड से नीचे फर्श पर डाल दिया।

बेटे को किचिन, बेटी को टॉयलेट में बंद किया

परिजनों द्वारा पुलिस को दिए बयान के अनुसार बेटे चीकू के भी मुंह, आंख, हाथ, पैर बांध कर किचिन एवं बेटी शैली को टायलेट में बंद कर दिया था। पति, दोनों बच्चों को बंद करने के बाद डकैतों ने महिला को साथ लेकर पूरे घर की तलाशी ली। सबसे पहले पहले फ्लोर में ले गए, वहां ऑफिस देकर नीचे उतर आए। जब उन्हे तसल्ली हो गई कि अब और कुछ नहीं मिलेगा तो महिला के मुंह, आंख, हाथ, पैर बांध कर एक कमरे में बंद करके भाग गए। 

कांच तोड़कर बाहर निकला बेटा

डकैतों के जाने के बाद चीकू किचिन के दरवाजे का कांच तोड़कर बाहर आया और सबसे पहले पापा शैलेष को मुक्त किया। इसके बाद मां एवं बहन को भी बाहर निकालने के बाद सामने रहने वाले परिवार को घटना की जानकारी दी। पड़ोसी के मोबाइल से शैलेष ने उसी कॉलोनी में रहने वाले भाई एवं साले को घटना की जानकारी दी। 

सबसे पहले एसपी पहुंचे

पड़ोस में रहने वाले कांग्रेस नेता करण सिंह चौहान ने एसपी एवं कोतवाली टीआई को मोबाइल पर जानकारी दी। पुलिस अधीक्षक ललित शाक्यवार सूचना मिलने के आधे घंटे के भीतर पहुंच गए, तब तक कोतवाली टीआई शैलेष मिश्रा, माधवनगर टीआई संजय दुबे भी पुलिस बल के साथ पहुंचे। एसपी यहां करीब डेढ़ घंटे रहे और परिजनों से घटना की ब्यौरेवार जानकारी ली व मौका मुआयना किया।

इनका कहना है

दुबे कालोनी में हुई डकैती की घटना में हर प्वाइंट पर गंभीरता से जांच की जा रही है। डकैत करीब सवा लाख रुपये कैश, सोने की चैन, अंगूठी ले गए। गृह स्वामी के साथ डकैतों ने मारपीट भी की थी। पूरी टीम लगी है, मैं स्वयं घटना स्थल पर गया था। उम्मीद है सफलता मिलेगी। -ललित शाक्यवार एसपी कटनी
 

Created On :   5 July 2019 12:40 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story