यूथ वीक अभियान के अंतर्गत शॉर्ट मूवी मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन

Short film making competition was organized at Jabalpur Engineering College
यूथ वीक अभियान के अंतर्गत शॉर्ट मूवी मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन
यूथ वीक अभियान के अंतर्गत शॉर्ट मूवी मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन

डिजिटल डेस्क जबलपुर।  यूथ वीक अभियान के अंतर्गत शनिवार को जबलपुर इंजीनियरिंग कॉलेज में शॉर्ट मूवी मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस दौरान  विभिन्न शासकीय एवं निजी महाविद्यालयों के विद्यार्थियों ने मतदान के महत्व पर  प्रेरक शॉर्ट मूवी का निर्माण किया और लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान को जरूरी बताया। प्रतिभागियों ने  स्वीप अभियान के अंतर्गत जि़ले में हुए कार्यक्रमों के वीडियो बनाकर उसके आधार पर शॉर्ट मूवी का निर्माण किया।

शॉर्ट मूवी मेकिंग प्रतियोगिता में शासकीय होमसाइंस महिला कॉलेज, शासकीय मानकुंवर बाई महिला महाविद्यालय, महाकौशल आर्ट्स एवं कॉमर्स कॉलेज, जबलपुर कॉलेज ऑफ कंप्यूटर्स एंड कम्युनिकेशन, नचिकेता महाविद्यालय, श्री वेंकटेश्वर बी एड कॉलेज भेड़ाघाट, पंडित रामशंकर बन्नीलाल पाठक शासकीय महाविद्यालय बरेला सहित विभिन्न महाविद्यालयों के विद्यार्थियों ने हिस्सा लेकर मतदान के महत्व और मतदाताओं को जागरुक करने वीडियो का निर्माण कर अपनी सहभागिता निभाई।

विधानसभा निर्वाचन 2018 की नोडल अधिकारी और जिला पंचायत की सीईओ श्रीमती हर्षिका सिंह ने बताया कि युवा मतदाताओं को मतदान के प्रति प्रेरित एवं प्रोत्साहित करने लगातार एक सप्ताह तक यूथ वीक का आयोजन किया जाएगा।  यूथ वीक की शुरुआत शहर के सभी महाविद्यालयों में इलेक्शन ग्रेफिटी वॉल के आयोजन के साथ हुई। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश और जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर छवि भारद्वाज के मार्गदर्शन में प्रारम्भ हुए यूथ वीक अभियान को लेकर विद्यार्थियों मे विशेष उत्साह नजऱ आया।

आज के कार्यक्रम में छात्रों ने मतदान के प्रति अपने दोस्तों, परिचितों और रिश्तेदारों को प्रेरित करने का संकल्प लिया और मतदान की  शपथ भी ली। नोडल अधिकारी श्रीमती हर्षिका सिंह ने बताया विधानसभा निर्वाचन में शत प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने यूथ वीक का आयोजन किया जा रहा है जिसमें युवाओं की बड़ी संख्या में सहभागिता से स्पष्ट है कि युवावर्ग मतदान जे प्रति गंभीर है।

शहर की दीवारों पर कलाकारों ने उकेरे खूबसूरती के रंग
शहर को सुंदर बनाने और प्रेरणादायी संदेशों को जन जन तक पहुंचाने आज से जबलपुर स्ट्रीट आर्ट फेस्टिवल का शुभारंभ हुआ। नगर निगम और स्मार्ट सिटी कम्पनी लिमिटेड के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित हुए स्ट्रीट आर्ट फेस्टिवल में शहर के अलावा अन्य शहरों के कलाकार भी भाग ले रहे हैं। जबलपुर स्ट्रीट आर्ट फेस्टिवल के पहले दिन कलाकारों ने नगर निगम मुख्यालय, मदन महल स्टेशन के आसपास के क्षेत्रों के साथ ही शहर के अनेक प्रमुख चौराहों और सड़कों के समीप की दीवारों पर आकर्षक चित्रकारी के माध्यम से आम जनमानस को स्वच्छता, बेटी बचाने, पर्यावरण संरक्षण, जल संरक्षण सहित जनहित के अन्य विषयों पर सजग रहने का संदेश दिया।

इस संबंध में निगमायुक्त एवं स्मार्ट सिटी कम्पनी लिमिटेड के कार्यपालिक निदेशक श्री चंद्रमौलि शुक्ल ने बताया कि जबलपुर में पहली बार स्ट्रीट आर्ट फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है। इस तरह के फेस्टिवल अब तक महानगरों में ही होते आ रहे हैं लेकिन शहर को साफ सुथरा, सुंदर और आकर्षक बनाने के मकसद से कलाकारों की सहभागिता से यहां भी यह आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जबलपुर आर्ट फेस्टिवल 25 नवम्बर तक चलेगा।

Created On :   17 Nov 2018 1:56 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story