comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

फिर पकड़ी रफ्तार, एक ही दिन में बढ़े 100 से ज्यादा नए संक्रमित

May 04th, 2021 22:49 IST
फिर पकड़ी रफ्तार, एक ही दिन में बढ़े 100 से ज्यादा नए संक्रमित



डिजिटल डेस्क जबलपुर। बीते दिनों में घटती दिख रही नए कोरोना मरीजों की संख्या में मंगलवार को तेजी से उछाल आया। सोमवार को जहाँ 711 नए संक्रमित मिले थे, वहीं मंगलवार को 826 नए कोरोना संक्रमित मिले। चिन्हित मुक्तिधामों में कोरोना प्रोटोकॉल से 52 शवों का अंतिम संस्कार किया गया, वहीं प्रशासनिक रिकॉर्ड में 8 मौतें दर्ज की गईं। मंगलवार को मिले नए संक्रमितों को मिलाकर जिले में अब कोरोना संक्रमितों का कुल आँकड़ा 40 हजार की संख्या को पार करते हुए 40017 तक पहुँच गया है। वहीं अब तक 34 हजार 668 लोगों ने कोरोना से जंग जीती है।
तीन स्लाटों में जल्द से जल्द दें कोरोना रिपोर्ट-
कोरोना की जाँच के लिए आरटीपीसीआर और रैपिड एंटीजन टेस्ट की रिपोर्ट मैसेज के माध्यम से मिलने में लंबा वक्त लग जाता है, जिसे देखते हुए कलेक्टर द्वारा मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश जारी किए गए हैं, जिसमें कहा है कि विभिन्न लैबों से प्राप्त रिपोर्ट के रिजल्ट को एसएमएस के माध्यम से सुबह 10 बजे, दोपहर 3 बजे एवं रात्रि 8 बजे, तीन स्लाटों में संबंधित व्यक्ति को भेजना सुनिश्चित किया जाए, वहीं जिला सूचना अधिकारी से समन्वय स्थापित कर रिपोट्र््स की जानकारी कलेक्टर कार्यालय में भी दी जाए।
ड्यूटी न करने पर चिकित्सा अधिकारी को कारण बताओ नोटिस-
जिला चिकित्सालय के नर्सिंग हॉस्टल जबलपुर के कोविड वार्ड में चिकित्सा अधिकारी डॉ. संजय श्रीवास्तव की ड्यूटी लगाई गई थी, किन्तु 19 अप्रैल को डॉ. श्रीवास्तव बिना किसी सूचना के अपने कार्य से अनुपस्थित पाए गए, जिसके बाद सीएमएचओ द्वारा डॉ. संजय श्रीवास्तव को पब्लिक हेल्थ एक्ट 1949 के सेक्सन 71 (2) एवं एपिडेमिक डिसीज एक्ट 1987 तथा कोविड-19 रेगुलेशन 2020 के प्रावधानों के तहत कारण बताओ नोटिस जारी किया गया। वहीं मंगलवार को कलेक्टर के निर्देशानुसार पटवारी अनिल कुमार द्वारा डॉ. श्रीवास्तव के घर पर कारण बताओ नोटिस चस्पा किया गया, साथ ही निर्देशित किया गया है कि संबंधित चिकित्सक यदि 24 घंटे के भीतर अपने कर्तव्य पर उपस्थित नहीं होते हैं, तो इंडियन मेडिकल एसोसिएशन का पंजीयन निरस्त कराने की कार्रवाई की जावेगी।

कमेंट करें
ZfnVm