• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • Students clashed late in medical college, vandalism in hostels, 16 students suspended after incident

दैनिक भास्कर हिंदी: मेडिकल कालेज में देर रात भिड़े छात्र, हॉस्टल में की तोड़-फोड़ ,घटना के बाद दोषी 16 छात्र निलंबित

January 25th, 2021

डिजिटल डेस्क जबलपुर । मेडिकल कॉलेज में शनिवार की देर रात छात्र आपस में भिड़ गए। बताया जा रहा है कि कॉलेज में एनुअल डे सेलिब्रेट किया जा रहा था, उसी दौरान चल रही पार्टी में छात्रों के दो गुटों में कहा-सुनी हुई। इसके बाद  देर रात लगभग 1 बजे हॉस्टल क्रं. 1 और 2 के छात्रों ने हॉस्टल क्रं. 3 में घुसकर छात्रों से मारपीट करते हुए तोडफ़ोड़ कर दी।  छात्रों ने पार्किंग में खड़े दोपहिया वाहनों को नुकसान पहुँचाया और  हॉस्टल के बाथरूम में तोडफ़ोड़ की। इसके बाद दूसरे गुट के छात्रों ने भी हमला कर दिया।  लगभग 1 घंटे तक अराजकता की स्थिति बनी रही। मारपीट के बाद घायल हुए कुछ छात्रों को कैजुअल्टी में भर्ती कराया गया। 
घटना के बाद सुबह अधिष्ठाता की अध्यक्षता में कॉलेज काउंसिल की बैठक हुई, जिसमें प्रथम दृष्ट्या दोषी 16 छात्रों को तत्काल प्रभाव  से निलंबित कर दिया गया। इसके साथ ही जाँच के लिए समिति गठित कर दी गई।   
बैठक के बाद सभी दोषी छात्रों के अभिभावकों को नोटिस जारी किया गया है और तीन दिवस के अंदर व्यक्तिगत रूप से मेडिकल कॉलेज में उपस्थित होने के लिए कहा गया है। वहीं हॉस्टल में हुई तोडफ़ोड़ में जो नुकसान हुआ है उसका आकलन करने के लिए लोकनिर्माण विभाग एवं महाविद्यालय के वर्कशॉप को पत्र लिखा गया है। नुकसान का आकलन होने के बाद दोषी छात्रों से दोगुनी राशि जुर्माना स्वरूप वसूल की जाएगी। 
इनका कहना है
दोषी छात्रों को निलंबित कर दिया गया है। प्रकरण की जाँच के लिए छात्र शाखा के प्रभारी अधिकारी की अध्यक्षता में 7 सदस्यीय समिति गठित की गई है। रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी। 
-डॉ.पीके कसार, डीन, मेडिकल कॉलेज
 

खबरें और भी हैं...