नकली तेल का खेल - इंदौर से नकली ऑयल मंगाकर घर की फैक्ट्री में बनाते थे ब्रांडेड , 6 लाख 80 हजार की सामग्री जब्त

Suspicion of fake engine aisle raided - counterfeit goods seized
नकली तेल का खेल - इंदौर से नकली ऑयल मंगाकर घर की फैक्ट्री में बनाते थे ब्रांडेड , 6 लाख 80 हजार की सामग्री जब्त
तीन दुकानों पर पुलिस की रेड , बाकी शटर बंद कर भागे नकली तेल का खेल - इंदौर से नकली ऑयल मंगाकर घर की फैक्ट्री में बनाते थे ब्रांडेड , 6 लाख 80 हजार की सामग्री जब्त

डिजिटल डेस्क  कटनी । इंदौर से नकली लुब्रिकेंट इंजन ऑयल मंगाकर ब्रांडेड बनाने वाले आरोपी अरसे बाद पुलिस के हत्थे चढ़ गए। दुकानों से 6 लाख 80 हजार रुपये का नकली ऑयल और ग्रीस की जब्ती बनाई गई है। दरअसल एसपी मयंक अवस्थी को यह सूचना मिली थी कि मुख्यालय में कई जगहों पर नकली ऑयल बनाने का गोरखधंधा फल-फूल रहा है। जिसके बाद स्पेशल टीम गठित कर जांच करने के लिए भेज दिया। शुक्रवार रात दो बजे तक पुलिस ने एक-एक करके तीन दुकानों में दबिश दी।  इस मामले में पुलिस ने चंद्रा ऑटोमोबाइल के दुकानदार पुरुषोत्तम गुरुनानी और जालपा वार्ड स्थित राजलक्ष्मी ट्रेडर्स के तनवीर मनवानी को आरोपी बनाया है। 
कॉर्टून से पकड़ाया गिरोह
इस संबंध में पुलिस को सूचना मिली थी कि नकली ऑयल बनाने वाला गिरोह शुक्रवार देर शाम दुकान में तैयार ब्रांडेड कंपनी के ऑयल को सप्लाई करने वाला है। जिसके बाद चाण्डक चौक स्थित एक ऑटो मोबाइल के सामने टीम ने दबिश दी।  यहां पर पुरुषोत्तम गुरुनानी ऑयल के कार्टून के साथ मिला। जिसके पास किसी तरह के दस्तावेज नहीं रहे। पूछताछ में इसने बताया कि वह जालपा वार्ड स्थित राजलक्ष्मी ट्रेडर्स से ऑयल का काटूर्न खरीदकार लाया है। पुरुषोत्तम गुरुनानी के दुकान से अलग-अलग कंपनियों के डिब्बे में बंद ऑयल जब्त किए। जब्त ऑयल की कीमत 76 हजार 500 रुपये बताई जा रही है। इसी तरह से जालपा वार्ड स्थित राजलक्ष्मी ट्रेडर्स से पुलिस ने लेबल लगे और बगैर लेबल के डिब्बों में भरा आयल जब्त किया। जिसकी कीमत 5 लाख 22 हजार रुपये बताई जा रही है। 
घर में बनाई थी फैक्ट्री
नकली ऑयल का कारोबार करने के लिए आरोपी तनवीर मनमानी ने माधवनगर स्थित घर में ही अवैध फैक्ट्री खोल रखी थी। घर की तलाशी ली गई थी तो यहां पर फैक्ट्री का भण्डाफोड़ हुआ। अलग-अलग कंपनियों के ऑयल, ग्रीस के डिब्बे, ब्रांडेड कंपनी के रैपर, 200 लीटर के सात ड्रम। जिसमें तीन ड्रमों में ऑयल भरा हुआ था। तेल निकालने की मशीन, फनल और मापक लीटर भी मिला। 
स्थानीय स्तर पर बनवाते थे रैपर
नकली ऑयल आरोपी इन्दौर की नाकौड़ा इण्डस्ट्रीज पीथमपुर से मंगाते थे। कंपनियों के रैपर यहीं पर स्थानीय प्रेस से तैयार कराते थे। आरोपियों के विरुद्ध धारा 102 के तहत मामला कायम किया गया है। कार्यवाही में कोतवाली थाना प्रभारी अजय बहादुर सिंह, बड़वारा थाना प्रभारी अंकित मिश्रा, कोतवाली एसआई अशोक उपाध्याय, नेहा मौर्य, धनंजय पाण्डे, दुर्गेश मिश्रा, पलाश दुबे, मंसूर हुसैन, श्रवण मिश्रा के साथ अन्य लोग उपस्थित रहे। जिन्हें पुलिस अधीक्षक ने पुरुस्कृत करने की घोषणा की है।

Created On :   4 Sep 2021 8:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story