मदन महल थाना में घटना से सनसनी, एक दिन पहले ही मनाया था जन्म दिन: मोबाइल पर वीडियो बनाकर फंदे पर झूला व्यापारी

November 23rd, 2022

डिजिटल डेस्क जबलपुर। लॉकडाउन के दौरान काम-धंधा ठप होने के कारण आर्थिक संकट से जूझ रहे एक 43 वर्षीय व्यक्ति ने मंगलवार की रात अपना जन्मदिन मनाया और बुधवार की सुबह मोबाइल पर स्वयं का वीडियो बनाकर फाँसी लगा ली। घटना की जानकारी लगने पर मदन महल पुलिस ने मौके पर पहुँचकर मर्ग कायम किया। जाँच के दौरान मोबाइल जब्त कर आत्महत्या के कारणों की जाँच शुरू कर दी गई है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गेट नंबर 4 के पास रहने वाले मोहनलाल खटवानी का पुत्र दीपक खटवानी उम्र 43 वर्ष एम्ब्राइडरी का काम करता था। कोरोना संक्रमण काल के दौरान लॉकडाउन लगने से उसका कारोबार ठप होने के कारण आर्थिक संकट उत्पन्न हो गया था। मंगलवार को दीपक ने अपने परिजनों और मित्रों के साथ अपना जन्मदिन मनाया था। बुधवार की सुबह उसने मोबाइल पर वीडियो बनाते हुए फाँसी लगा ली। पूर्वाह्न 11 बजे के करीब उसकी माँ उसे नाश्ता देने के लिए पहुँची, तो कमरा अंदर से बंद था। परिजनों ने आसपास रहने वालों की मदद से दरवाजा तोड़ा और अंदर जाकर देखा तो दीपक फंदे पर झूल रहा था। घटना की सूचना पाकर मदन महल पुलिस मौके पर पहुँची और मृतक को फंदे से उतरवाकर पीएम के लिए भेजा गया।
काम-धंधे को लेकर था मायूस
प्रारंभिक जाँच में मृतक के पिता मोहनलाल ने पुलिस को बताया कि कारोबार ठप होने के कारण दीपक तनाव में रहता था। परिवार में उसका एक बड़ा भाई और बहन हैं। भाई भी एम्ब्राइडरी का काम करता है। जन्मदिन के दौरान वह परिजनों के साथ काफी खुश था, सुबह उसने आत्मघाती कदम उठाया जिसे लेकर परिजनों को भरोसा नहीं हो रहा है।