दैनिक भास्कर हिंदी: तवेरा और सफारी में सीधी भिड़ंत, 2 की मौत 16 घायल

October 30th, 2019

डिजिटल डेस्क जबलपुर। सिहोरा थाना क्षेत्र में आने वाले ग्राम मनसकरा के पास बायपास राजमार्ग क्रमांक 7 पर दोपहर में तवेरा और टाटा सफारी में सीधी भिड़ंत हो गयी। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार दोनों वाहनों के बीच इतनी जोरदार टक्कर हुई कि सफारी सड़क से बहककर करीब दस फीट गहरे गड्ढे में जा गिरी। हादसे में दोनों वाहनों में सवार करीब डेढ़ दर्जन लोग फँस गये थे, ग्रामीणों ने राहत कार्य करते हुए वाहन सवारों को बाहर निकाला और इलाज के लिए अस्पताल रवाना किया। हादसे में घायलों में दो लोगों की इलाज के दौरान मौत हो गयी।  
कटनी की ओर जा रही थी सफारी
 सूत्रों के अनुसार टाटा सफारी क्रमांक एमएच 31ईए 5013 सिवनी से कटनी की ओर जा रही थी। वहीं तवेरा कार क्रमांक एमपी 20 बीए 3871 कटनी से जबलपुर की ओर आ रही थी। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार सिहोरा के समीप ग्राम मनसकरा के पास सफारी तेज गति से भाग रही थी और अचानक चालक का वाहन से नियंत्रण खो जाने पर सड़क पर कार बहकी और विपरीत दिशा से आ रही तवेरा से टकरा गयी। टक्कर लगने के बाद दोनों वाहनों में सवार लोगों में कोहराम मच गया। हादसे के बाद ग्रामीण मदद को दौड़े और कारों में फँसे लोगों को बाहर निकाला गया। उधर हादसे की सूचना पाकर आसपास के थानों की पुलिस व डायल 100 और 108 एम्बुलेंस मौके पर पहुँच गयीं और घायलों को तत्काल सिहोरा अस्पताल पहुँचाया गया, वहाँ प्राथमिक उपचार के बाद घायलों को जबलपुर रेफर किया गया। हादसे में घायलों में कई गंभीर 
सूत्रों के अनुसार इस हादसे में 2 लोगों की इलाज के दौरान मौत हो गयी, वहीं 16 लोगों का मेडिकल में इलाज चल रहा है इनमें कई की हालत गंभीर बतायी जा रही है। हादसे में तवेरा में सवार मंडी मदार टेकरी निवासी साजिद अंसारी 35 वर्षीय, रुखसाना अंसारी 40 वर्षीय, मो. आमिर 25 वर्षीय, मो. दानिश 25 वर्षीय, मो. अमीन 60 वर्षीय, बबलू अंसारी 20 वर्षीय, इमरान अंसारी, अमरीना अंसारी व सफारी में सवार जगदीश पटेल 75 वर्षीय, भरत सनोडिया 40 वर्षीय, रोशनी सनोडिया 30 वर्षीय, एरम सनोडिया 5 वर्षीय, अमित सनोडिया 35 वर्षीय, मनीषा सनोडिया 30 वर्षीय, कार्तिक सनोडिया 5 वर्षीय को गंभीर चोटें आई हैं, वहीं घायलों में मेर सिंह सनोडिया उम्र 65 वर्षीय व प्रेमवती सनोडिया 35 वर्षीय की मौत हो गयी। 
मैहर दर्शन को जा रहा था सनोडिया परिवार 
सूत्रों के अनुसार हादसे में घायल तवेरा सवारों को इलाज के लिए मेडिकल में भर्ती कराया गया है। यहाँ घायलों ने बताया कि पूरा परिवार सिवनी से तवेरा कार में सवार होकर मैहर दर्शन के लिए जा रहा था। हादसे के दौरान सामने से आ रही टाटा सफारी कार का चालक तेज गति से वाहन चला रहा था और वाहन से नियंत्रण खोने पर गाड़ी बहकने से यह हादसा हुआ है। 
चौपट हो गये दोनों वाहन 
राजमार्ग पर तेज गति से भागते दोनों वाहनों में सीधी भिड़ंत होने के बाद दोनों वाहनों का सामने का हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। वहीं सफारी की गति का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि टक्कर लगने के बाद यह वाहन सड़क पर घिसटता हुआ समीपी ही करीब दस फीट गहरे गड्डे में जाकर पलट गया था।
 

खबरें और भी हैं...