जनता एक्सप्रेस , मेल की मनमानी टाइमिंग ने यात्रियों को मुश्किल में डाला

The arbitrary timings of the Janata Express, Mail have made passengers difficult
जनता एक्सप्रेस , मेल की मनमानी टाइमिंग ने यात्रियों को मुश्किल में डाला
जनता एक्सप्रेस , मेल की मनमानी टाइमिंग ने यात्रियों को मुश्किल में डाला

बिना सूचना शुक्रवार की ट्रेन गुरुवार को कर दी, यात्रियों की महीनों पहले की प्लानिंग हो रही फेल
डिजिटल डेस्क जबलपुर ।
रेलवे में दो महीने पहले जारी जीरो बेस्ड टाइम टेबल ने यात्रियों को मुसीबत में डाल दिया है। रेलवे मनमानी करते हुए यात्रियों को बिना सूचना दिए किसी भी ट्रेन का दिन बदल रहा है तो किसी गाड़ी की टाइमिंग बदली जा रही है। ट्रेनों का बिना सूचना के समय बदले जाने से यात्रियों की महीनों पहले की तय प्लानिंग चौपट हो जा रही है, जिसे लेकर यात्रियों में आक्रोश बढ़ रहा है। रेलवे की मनमानी का सबसे ज्यादा शिकार जनता, महानगरी, गोंडवाना एक्सप्रेस और हावड़ा मुंबई मेल के यात्री हो रहे हैं। जिनमें उन यात्रियों को तो मैसेज मिल रहे हैं, जिनके मोबाइल रजिस्टर हैं लेकिन जिन यात्रियों के पास लैंडलाइन नम्बर हैं या जिनके पास फोन ही नहीं हैं, उन तक दिन और समय बदलने की सूचना नहीं पहुँच पा रही है। 
दिन बदलने से उधना  के यात्री  परेशान 
 रेलवे के मनमानी भरे रवैए से सबसे अधिक पीडि़त मुजफ्फरपुर-उधना एक्सप्रेस के यात्री हैं, जिनका कहना है कि शुक्रवार से बदलकर पहले गुरुवार कर दिया है। सूचना नहीं मिलने पर यात्री जब टिकट में दिए दिन और समय के अनुसार स्टेशन पहुँचते हैं तो उन्हें पता लगता है कि गाड़ी तो एक दिन पहले ही चली गई है, तो उनके होश उड़ जाते हैं। 
महानगरी-मेल का टाइम शाम को कर दिया 
 यात्रियों का कहना है कि कुछ दिन पहले रेलवे ने बिना सूचना जारी किए महानगरी एक्सप्रेस का भी टाइम बदल दिया। पहले महानगरी एक्सप्रेस रात 9.10 बजे मुख्य रेलवे स्टेशन से रवाना होती थी, जिसका टाइम बदलकर शाम 7.30 बजे कर दिया है। जिसकी वजह से आए दिन कई यात्रियों की ट्रेन छूट रही है। इसी प्रकार हावड़ा-मुंबई मेल का टाइम भी शाम 7.30 बजे से बदलकर सवा दो घंटे पहले शाम 5.10 बजे कर दिया है। 
जनता एक्सप्रेस की जनता हो रही हलाकान 
 इसी प्रकार दोपहर 3.20 बजे चलने वाली कुर्ला-राजेन्द्रनगर जनता एक्सप्रेस की टाइमिंग को बदलकर शाम 7.30 बजे किए जाने से यात्री हलाकान हो रहे हैं। यात्रियों का कहना है कि महीनों पहले बुकिंग कराने वाले उन यात्रियों की प्लानिंग होती है, जिसमें परीक्षा, विवाह, डॉक्टर का अपॉइंटमेंट या अन्य कार्य होते हैं लेकिन रेलवे ने बिना किसी सूचना के ट्रेन का समय ही बदल दिया है, जो यात्रियों के लिए बहुत पीड़ादायक साबित हो रहा है।
 

Created On :   4 Jan 2021 8:54 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story