होटल में भी मिलेगा इलाज निजी अस्पतालों एवं होटलों के बीच जल्द होगा टाई-अप

There will also be a tie-up between private hospitals and hotels
होटल में भी मिलेगा इलाज निजी अस्पतालों एवं होटलों के बीच जल्द होगा टाई-अप
होटल में भी मिलेगा इलाज निजी अस्पतालों एवं होटलों के बीच जल्द होगा टाई-अप

डिजिटल डेस्क जबलपुर । देश के कुछ राज्यों और प्रदेश के एक-दो शहरों में कोरोना मरीजों के उपचार के मॉडल को मिल रही सफलता को देखते हुये जबलपुर में भी अब कोरोना के बिना लक्षणों अथवा माइल्ड लक्षणों वाले मरीज होटलों में रहकर अपना इलाज करा सकेंगे। निजी अस्पतालों और होटलों के बीच आपसी समन्वय बनाकर इसे अपनाने जिला प्रशासन ने प्रयास शुरू कर दिये हैं।  इस सिलसिले में सोमवार को कलेक्ट्रेट में हुई बैठक में होटल संचालकों से आपस में सहमति बनाकर निजी अस्पतालों को कोरोना मरीजों का उपचार शुरू करने कहा गया है। 
कलेक्टर भरत यादव ने बैठक में कहा कि होटलों में रहकर इलाज कराने के इच्छुक एसिम्प्टमेटिक एवं माइल्ड सिम्प्टम्र्स वाले कोरोना मरीजों को सुविधा उपलब्ध कराने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि कोरोना के मरीजों की लगातार बढ़ती संख्या को देखते हुये अब यह जरूरी भी हो गया है कि निजी अस्पतालों की सहायता से ऐसे मरीजों को होटलों में उपचार की सुविधा दी जाये जो खुद अपने खर्च पर ये चाहते हैं। 
स्टाफ को करना होगा ट्रेंड
कलेक्टर ने कहा कि होटलों में आइसोलेशन में रहकर इलाज कराने के इच्छुक कोरोना पॉजिटिव व्यक्तियों के लिये निजी अस्पताल संचालक और होटल संचालक आपस में चर्चा कर पैकेज तय कर लें।  स्वास्थ्य सबंधी कठिनाई आने पर उन्हें तत्काल अस्पताल में शिफ्ट करने के इंतजाम भी हों।  उन्होंने होटल संचालकों से भी कहा कि उन्हें अपने हाउस कीपिंग स्टाफ को ट्रेंड करना होगा और आइसोलेशन में रहने वाले कोरोना मरीजों को चिकित्सकों की सलाह के मुताबिक भोजन उपलब्ध कराने की व्यवस्था भी करनी होगी। तो जारी करो नोटिस 
कलेक्टर ने सीएमएचओ को उन निजी अस्पतालों को नोटिस जारी करने कहा है जो प्रशासन के निर्देशों के बावजूद कोरोना मरीजों को उपचार के लिये भर्ती नहीं कर रहे हैं।  बैठक में निजी अस्पतालों में भर्ती मरीजों का कोरोना टेस्ट कराने प्राइवेट पैथोलॉजी लैब से टाई-अप करने की सलाह भी दी गई। बैठक में डॉ. जितेन्द्र जामदार, डॉ. राजेश धीरावाणी, सीएमएचओ डॉ. रत्नेश कुररिया,  सौरभ बड़ेरिया, सरबजीत सिंह मोखा, अमरजीत सिंह छाबड़ा, डॉ. धीरज दवन्डे, जेटीपीसी के सीईओ हेमंत सिंह भी मौजूद थे।

Created On :   4 Aug 2020 9:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story