वट सावित्री अमावस्या पर आज -कोविड के सुपर स्प्रेड की आशंका पर  चित्रकूट में 40 घंटे टोटल लॉकडाउन 

Today on Vat Savitri Amavasya - 40 hours total lockdown in Chitrakoot due to fear of super spread of Kovid
वट सावित्री अमावस्या पर आज -कोविड के सुपर स्प्रेड की आशंका पर  चित्रकूट में 40 घंटे टोटल लॉकडाउन 
वट सावित्री अमावस्या पर आज -कोविड के सुपर स्प्रेड की आशंका पर  चित्रकूट में 40 घंटे टोटल लॉकडाउन 

 डिजिटल डेस्क सतना। सुप्रसिद्ध तीर्थ स्थल चित्रकूट में 10 जून को वट सावित्री अमावस्या मेला और इस दौरान कोविड के सुपर स्प्रेड की आशंका के मद्देनजर जिला मजिस्ट्रेट एवं कलेक्टर अजय कटेसरिया ने बुधवार को दोपहर 2 बजे तत्काल प्रभाव से  चित्रकूट में 40 घंटे का टोटल कोरोना कफ्र्यू लागू कर दिया। यह प्रतिबंधात्मक आदेश 11 जून को सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा। उल्लेखनीय है, 11 जून को वट सावित्री अमावस्या है। इस मौके पर लाखों की संख्या में श्रद्धालु चित्रकूट पहुंचते हैं। कलेक्टर ने आदेश में स्पष्ट किया है कि टोटल कोरोना कफ्र्यू के दौरान चित्रकूट की सीमा के अंदर लोक परिवहन को प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। यात्री ,अन्य स्थानीय एवं निजी वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। मध्यप्रदेश से उत्तर प्रदेश की ओर जाने वाले वाहनों को सघन चेकिंग के बाद चित्रकूट बायपास से आवागमन की अनुमति दी जाएगी। 
अंतरराज्यीय सीमा सील
 * 6 इंसपेक्टर के साथ पुलिस के 100 जवान
चित्रकूट में टोटल कोरोना कफ्र्यू का कड़ाई से पालन कराने के लिए एसपी धर्मवीर सिंह यादव ने नयागांव के नगर निरीक्षक के अलावा सभापुर और धारकुंडी के थाना प्रभारी के अलावा पुलिस लाइन से 3 इंस्पेक्टर चित्रकूट भेजे हैं। बार्डर पर 100 जवानों को तैनात किया गया है। एसडीओपी अभिनव चौकसे को संपूर्ण मेला क्षेत्र की जिम्मेदारी सौंपी गई है। चित्रकूट में पुरानी लंका, हनुमानधारा बायपास, रजौला, पीलीकोठी और तुलसी मार्ग के बायपास से लगने वाली अंतरराज्यीय सीमा को सील करते हुए चेक प्वाइंट बना दिए गए हैं। 
 * 3 कार्यपालिक मजिस्ट्रेट भी तैनात 
चित्रकूट में टोटल कोरोना कफ्र्यू के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिला मजिस्ट्रेट ने 3 कार्यपालिक मजिस्ट्रेट भी नियुक्त किए हैं। बिरसिंहपुर के तहसीलदार प्रदीप तिवारी, मझगवां के तहसीलदार नितिन झोंड़ और चित्रकूट के नायब तहसीलदार ऋषिनारायण सिंह के साथ 2 आरआई और 24 पटवारी भी नियुक्त किए गए हैं।
 

Created On :   10 Jun 2021 8:44 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story