comScore

टॉवर लगाने और बेटे को नौकरी देने के नाम पर शिक्षक को लगाया दो लाख का चूना

टॉवर लगाने और बेटे को नौकरी देने के नाम पर शिक्षक को लगाया दो लाख का चूना

डिजिटल डेस्क, कटनी। जमीन में टॉवर लगाने व एक लड़के को नौकरी देने का झांसा देकर एक शिक्षक के साथ ठगी करने का मामला प्रकाश में आया है। मामला बड़वारा थाना क्षेत्र का है जिसके अनुसार सतवारा ग्राम निवासी एक शिक्षक को फोन पर यह लालच दिया गया कि उसकी जमीन पर टॉवर लगाया जाएगा और उसके एक बेटे को नौकरी दी जाएगी। 
 

सवा दो लाख रुपए अपने खाते में ट्रांसफर करवा लिया 

आरोपी ने झांसा देकर शिक्षक से सवा दो लाख रुपए अपने खाते में ट्रांसफर करवा लिया और उसके बाद फोन बंद कर लिया। जानकारी मुताबिक सतवारा निवासी मान सिंह राठौर पिता स्व. मुलुआ राठौर(46), पेशे से शिक्षक हैं। 23 जनवरी को मोबाइल क्रमांक 8420755053, 9874400323 के धारक ने मान सिंह के मोबाइल पर फोन किया और उनकी जमीन पर टॉवर लगाने के साथ ही उनके बेटे को नौकरी देने की बात कही। बदले में अमानत राशि के रूप में शिक्षक को कुछ रुपए जमा करने को कहा गया था। झांसे में आकर शिक्षक ने फोन कर्ता सरमिस्था दास के खाते में किस्तों में 2 लाख 22 हजार 400 रुपए जमा कर दिए। जब आरोपी ने फोन बंद कर लिया तब शिक्षक को यह जानकारी लगी कि वह ठगी का शिकार हो गया है। मामले की शिकायत शिक्षक ने थाने में की जिसके आधार पर पुलिस ने ठगी करने वाले आरोपी सरमिस्था दास के विरुद्ध धारा 420आईपीसी के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया है। बड़वारा थाना प्रभारी अंकित मिश्रा ने बताया कि फोन नंबर टे्रस करने के बाद पुलिस आरोपी की तलाश में कलकत्ता गई थी लेकिन आरोपी का पता नहीं चला जिसके बाद पुलिस बैरंग लौट आई। पुलिस आरोपी की गिरफ्तारी के प्रयास कर रही है। 
 

पुत्र की मौत से पर्दा उठाने पुलिस के चक्कर लगा रहा पिता

एक माह पूर्व बड़वारा थाना क्षेत्र के ग्राम कछारी के पास युवक का शव मिलने के मामले में मृतक के पिता द्वारा हत्या के आरोप लगाए जा रहे हैं। मृतक के पिता ने उसके चार दोस्तों पर युवक की हत्या करने का संदेह व्यक्त किया है। हालाकि पुलिस द्वारा अभी तक इस मामले को महज सड़क दुर्घटना की करार दे रही है और मृतक के पिता की फरियाद पर गंभीरता नहीं बरत रही है। गौरतलब है कि ढीमरखेड़ा थानंातर्गत ग्राम पहरुआ निवासी राहुल साहू पिता पुसऊ राम साहू का शव बड़वारा थाना क्षेत्र के ग्राम कछारी स्थित एक पेट्रोलपंप के पास 9 मई को मिला था। मृतक की शिनाख्त उसके पिता पुसऊराम साहू द्वारा किए जाने के बाद पुलिस ने पंचनामा आदि की कार्रवाई उपरांत लाश का पोस्टमार्टम कराया और मर्ग प्रकरण की जांच प्रारंभ की थी। इसी बीच मृतक के पिता ने बड़वारा थाने पहुंचकर पुलिस को बताया था कि घटना से पूर्व यानी 9 मई को उसके पुत्र राहुल के 4 दोस्तों जो क्रमश: पहरुआ और देवरी हटाई के निवासी हैं उन्होंने फोन करके राहुल को बुलाया था। दोस्तों के बुलाने पर राहुल रात साड़े 10 बजे घर से भुड़सा के लिए निकला था और उसके बाद दूसरे दिन सुबह उसका शव पेट्रोलपंप के पास मिलने की सूचना परिजनों को मिली। 

कमेंट करें
F4SBI