comScore

हथियार के सौदागरों ने शहर में डेरा जमाया -3 पिस्टलें, 1 कट्टा व 4 कारतूस बरामद

हथियार के सौदागरों ने शहर में डेरा जमाया -3 पिस्टलें, 1 कट्टा व 4 कारतूस बरामद

डिजिटल डेस्क  जबलपुर। शहर में अवैध हथियारों को पकडऩे चलाई जा रही मुहिम के दौरान क्राइम ब्रांच व तिलवारा पुलिस को कामयाबी मिली है। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर 3 बदमाशों को पकड़कर उनके कब्जे से 3 पिस्टलें, 1 कट्टा व 4 कारतूस बरामद किए हैं। उक्त जानकारी एक पत्रवार्ता में एसपी अमित सिंह ने दी। पकड़ा गया एक आरोपी हथियारों का सौदागर है जो कि दमोह का रहने वाला है और उसने शहर में डेरा जमा लिया है। ज्ञात हो कि इससे पूर्व पुलिस ने 11 पिस्टलें व 2 कट्टे बरामद किए थे। 
दमोह से लाता है हथियार
इस संबंध में बताया गया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि लखन सिंह लोधी निवासी पाटन व राजा यादव निवासी दमोह जो कि वर्तमान में रांझी में निवास कर रहा है, दमोह से अवैध हथियार लाकर शहर में बेचता है। उक्त सूचना के आधार पर पुलिस ने सगड़ा बायपास पर घेराबंदी कर लखन सिंह को पकड़ा और उसके पास से 1 लोडेड पिस्टल व कट्टा बरामद किया। पकड़े गये आरोपी से सघन पूछताछ में उसने एक पिस्टल पाटन निवासी रामकृष्ण पटैल को बेचना स्वीकार किया। उसके बाद पुलिस ने रामकृष्ण को पकड़कर उसके पास से एक लोडेड पिस्टल बरामद कर सभी के खिलाफ आम्र्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। इसी कड़ी में आरोपी राजा यादव को पकड़कर उसके पास से लोडेड पिस्टल बरामद की गयी। उसने बताया कि वह दमोह से 10 हजार में पिस्टल लाकर शहर में 15 से 20 हजार में बेच देता था। अवैध हथियार पकडऩे में एएसपी संजीव उईके, शिवेश बघेल, सीएसपी रवि चौहान, टीआई रीना पांडे व स्टाफ की प्रभावी भूमिका रही। 
पुलिस को पीछे आता देख पटके बम
निज संवाददाता, जबलपुर7 पाटन थाना क्षेत्र में एक बदमाश आतंक मचाने के लिए बम लेकर घूम रहा था। सूचना मिलने पर पुलिस टीम ने बदमाश को पकडऩे के लिए घेराबंदी की तो आरोपी वहाँ से भागा और पुलिस को पीछे आता देख और पकड़े जाने से बचने के लिए उसने दो बम पटके और वहाँ से भाग निकला, लेकिन पुलिस ने उसका पीछा करके उसे दबोच लिया। पकड़े गये बदमाश के पास से दो जिंदा बम बरामद किए गये हैं। पाटन निवासी शेख सलीम क्षेत्र में आतंक फैलाने की नीयत से बम लेकर घूम रहा है। उक्त बदमाश पाटन स्थित नामदेव स्कूल के पास खड़ा है। पकड़े जाने से बचने के लिए उसने पुलिस टीम को धमकाते हुए दो बम पटके।
 

कमेंट करें
XVLvh