कल्याणी के नाम पर फर्जी लोन की शिकायत पर एक माह में भी क्यों नहीं हुई कार्रवाई 

Why action was not taken even in a month on the complaint of fake loan in the name of Kalyani
कल्याणी के नाम पर फर्जी लोन की शिकायत पर एक माह में भी क्यों नहीं हुई कार्रवाई 
कलेक्टर ने जताई नाराजगी ,विभाग प्रमुखों को लगाई फटकार कल्याणी के नाम पर फर्जी लोन की शिकायत पर एक माह में भी क्यों नहीं हुई कार्रवाई 

डिजिटल डेस्क  कटनी ।  सीएम मॉनिट और सीएम हाउस से प्राप्त होने वाले प्रकरणों का भी निराकरण नहीं करने, सीएम हेल्पलाइन एवं जनसुनवाई की शिकायतों पर भी कार्यवाही नहीं करने पर कलेक्टर ने विभाग प्रमुखों को जमकर फटकार लगाई। ऐसे अधिकारियों को अप्रसन्नता पत्र जारी करने के निर्देश दिए। सोमवार को कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने  समय सीमा की बैठक में  सीएम मॉनिट, सीएम हाउस, सेंट्रल पीजी से प्राप्त प्रकरणों सहित सीएम हेल्पलाइन व जनसुनवाई में प्राप्त शिकायतों का रिव्यू किया। समीक्षा के दौरान बंैक का एक ऐसा प्रकरण भी सामने आया, जिसकी शिकायत सीएम हेल्पलाइन में ही नहीं कलेक्टर की जनसुनवाई में भी हुई थी। बैंक प्रबंधन द्वारा उस पर कोई कार्यवाही नहीं करने पर कलेक्टर ने कड़ी नाराजगी जताई।  ज्ञात हो कि 28 सितम्बर की जनसुनवाई में ढीमरखेड़ ेेके झिर्री गांव की कल्याणी महिला कोसा बाई ने सेंट्रल बैंक  की ढीमरखेड़ा ब्रांच से उसके नाम पर एक लाख, 19 हजार रुपये का लोन निकवाया लिया गया। यह जानकारी उसे तब हुई जब वह पेंशन निकलवाने बैंक गई थी। कलेक्टर के निर्देश पर भी बैंक प्रबंधन ने एक माह में कोई कार्यवाही नहीं की। यह भी उल्लेखनीय है कि बीते दिनों इसी बैंक के मैनेजर को सीबीआई ने दस हजार रुपये की रिश्वत लेते पकड़ा था। कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने सभी विभाग प्रमुखों को दिये।   कलेक्टर ने   कहा कि सीएम हेल्पलाईन की शिकायतों का प्रभावी निराकरण करने वाले टॉप.5 बेस्ट परफॉर्मर को प्रमाण पत्र दिया जाये। यह व्यवस्था सुनिश्चित की जाये।   कलेक्टर ने   संयुक्त कलेक्ट्रेट परिसर में सामूहिक स्वच्छता को लेकर भी कलेक्टर ने विभाग प्रमुखों को निर्देशित किया। उन्होने अपर कलेक्टर और डिप्टी कलेक्टर को संयुक्त कलेक्ट्रेट परिसर में संचालित कार्यालयों की साफ. सफाई की रैंकिंग कराने के निर्देश भी  कलेक्टर ने दिए।
सैनिकों की समस्याओं के लिए हेल्पडेस्क-
 सेना में नियुक्त जिले के सैनिकों की समस्याओं के निराकरण के लिये पृथक से हेल्पडेस्क स्थापित करने की बात भी समय सीमा की बैठक में कलेक्टर  ने कही।   कलेक्टर  ने जिले के किसानों को उर्वरकों की उपलब्धता एवं उपयोगिता के विषय में एसएमएस के माध्यम से जानकारी उन तक पहुंचाने के लिये प्रोजेक्ट डायरेक्टर आत्मा को निर्देशित किया।
प्राइवेट आईटीआई, स्कूल, नर्सिंग होम्स का करें निरीक्षण-
बैठक में सभी एसडीएम को प्राईवेट आईटीआई, स्कूल, नर्सिंग होम के निरीक्षण करने के निर्देश भी कलेक्टर ने दिये। उन्होने  जिलास्तरीय अधिकारियों को भी अपने विजिट के दौरान विद्यालयों में संचालित नेस की गतिविधियों का निरीक्षण करने की बात कही। स्वामित्व योजना की प्रगति का रिव्यू भी टीएल मीटिंग में कलेक्टर ने किया।  समय सीमा की बैठक में अपर कलेक्टर रोमोनुस टोप्पो सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।
 

Created On :   26 Oct 2021 10:25 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story