नहीं पड़ेगा रंग में भंग, होली खेलने से पहले ऐसे रखें बालों का ख्याल

Holi 2022: Will not dissolve in color, take care of hair like this before playing Holi
नहीं पड़ेगा रंग में भंग, होली खेलने से पहले ऐसे रखें बालों का ख्याल
होली 2022 नहीं पड़ेगा रंग में भंग, होली खेलने से पहले ऐसे रखें बालों का ख्याल

डिजिटल डेस्क,  नई दिल्ली। खुशियों और रंगों का त्योहार होली में बस अब कुछ ही बचे हैं। ऐसे में घरों में इसकी तैयारियां भी शुरू हो चुकी हैं साथ ही हर कोई होली के रंगों में रंगने को तैयार है। लेकिन इन रंगों से सबसे ज्यादा दिक्कत महिलाओं को होती है क्योंकि उन्हें रंगों से खलने के साथ-साथ अपने बालों और त्वचा का भी ख्याल रखना होता है। 

होली पर मिलने वाला रंग केमिकल से बना होता है जो आपके बालों को नुकसान पहुंचा सकता है। इसलिए इसका ख्याल रखना बेहद जरूरी होता है। अगर आपको रंग खेलना पसंद है, लेकिन बालों के खराब होने के डर से इससे दूर भागती हैं तो अब आपको ऐसा करने की जरूरत नहीं है। आज हम आपको कुछ ऐसे बेहतरीन टिप्स बताने जा रहे हैं, जिसकी मदद से आप अपने बालों को बचा सकेंगे। जानिए कैसे रखें बालों का ख्याल।

होली खेलने से पहले अपनी बालों पर नारियल तेल और एलोवेरा अच्छी तरह से लगा लें। ये आपके बालों को नुकसान होने से बचाएगा। साथ ही ये आपके बालों पर एक सुरक्षात्मक की परत बना देता है जिससे आपके बाल केवल रंगों से होने वाले नुकसान से बच जाते हैं।

होली ऐसा त्योहार है, जिसका सभी को इंतजार रहता हैं। रंगों के इस त्योहार जभी आप होली खेलने जाएं तो पहले बालों को बांध के जाएं। अपने बालों को चोटी बना लें या फिर जूड़ा बनाकर रखें।

बालों को हानिकारक केमिकल से बचाने के लिए होली खेलने से पहले बालों में तेल जरुर लगाएं। ये आपके बालों को नुकसान होने से बचाने में मदद कर सकता है। साथ ही साथ आपके बालों को पोषण मिलेगा और होली के रंगों से भी बचे रहेंगे। 

घुंघराले बालों वाले लोग अपने बालों को धोकर नारियल तेल लगा लें। इससे बालों में एक अच्छी चमक आ जाती है साथ ही बाल चिपचिपे भी नहीं होंगे।होली खेलने के बाद बालों से रंग निकालने के लिए माइल्ड शैम्पू का इस्तमाल करना चाहीए। इसके बाद गुनगुना नारियल तेल लगा लें।

Created On :   17 March 2022 5:46 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story