दैनिक भास्कर हिंदी: महिला कर्मचारी रिश्वत लेते गिरफ्तार, जनश्री बीमा संबल योजना का लाभ देने मांगे थे रूपये

July 24th, 2019

डिजिटल डेस्क, डिंडोरी। शहपुरा नगर परिषद में कार्यरत एक महिलाकर्मी को जबलपुर लोकायुक्त की टीम ने 10 हजार रूपये की रिश्चत लेते रंगे हाथों ट्रेप किया है। बुधवार दोपहर हुई इस कार्रवाई के बाद नगर परिषद शहपुरा में हड़कंप मच गया। 

हितग्राही परिवार को मिलनी थी दो लाख रूपये की आर्थिक सहायता 

मिली जानकारी के अनुसार सामुदायिक संगठक के तौर पर नगर परिषद शहपुरा में पदस्थ महिला कर्मचारी कमलेश साहू के पास जनश्री बीमा संबल योजना के तहत एक प्रकरण लंबित था। जिसमें नगर के वार्ड क्रमांक 15 बनवासी टोला निवासी रम्मू बनवासी की मौत के बाद उनके परिवार को दो लाख रूपये की आर्थिक सहायता मिलनी थी।  इस राशि को पाने मृतक रम्मू की मां और उसका भाई खिम्मू बनवासी कई दिनों से कार्यालय के चक्कर काट रहे थे। जिसके बाद परिवार को सहायता दिलाने के एवज में महिला कर्मचारी कमलेश के द्वारा मृतक के भाई खिम्मू से 40 हजार रूपये की मांग की गई, लेकिन सौदा 30 हजार रूपये में तय हुआ। इसी बीच खिम्मू ने यह शिकायत लोकायुक्त जबलपुर से कर दी।

महिला को रंगे हाथों रिश्वत लेते पकड़ा गया

जिसके बाद बुधवार दोपहर रिश्वत की प्रथम किश्त यानि 10 हजार रूपये की राशि को लेकर खिम्मू जैसे ही महिला कर्मचारी कमलेश को दिया वैसे ही लोकायुक्त जबलपुर की टीम में शामिल एसडीओपी सहित अन्य अधिकारियों ने महिला को ट्रेप कर लिया। इसके बाद महिला के केमीकल से हाथ धुलवाएं गए। यहां एसडीओपी दिलीप झरवाड़े ने बताया कि खिम्मू की शिकायत के बाद महिला को रंगे हाथों रिश्वत लेते पकड़ा गया है मौके पर ही मुचलका लेकर जमानत पर छोड़ दिया गया है।सरकारी दफ्तरों में इसी तरह के मगरमच्छ बैठे हैं जो गरीबों के हक निवाला डकार रहे हैं । 

खबरें और भी हैं...