दैनिक भास्कर हिंदी: साथियों के साथ नहर में नहाते समय युवक डूबा , खमरिया क्षेत्र के वीरनेर में हुआ हादसा 

July 17th, 2019

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। खमरिया थाना क्षेत्र स्थित वीरनेर नहर में दोपहर को स्नान करने पहुंचे तीन युवकों में से एक युवक की गहरे पानी में डूबने से मौत हो गयी। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि मृतक का दूसरा साथी भी तेज बहाव में बह रहा था जिसे बचा लिया गया, लेकिन एक साथी तेज बहाव में बहकर डूब गया। सूचना लगने पर पुलिस मौके पर पहुँची और होमगार्ड रेस्क्यू टीम की मदद से नहर में डूबे युवक के शव को बाहर निकाला गया।

तेज बहाव में बहकर नहर में डूब गया

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार वीरनेर नहर में हुए हादसे की खबर पाकर पहुँची पुलिस टीम को घाना निवासी गौतम कामले ने बताया कि दोपहर सवा तीन बजे के करीब उनका बेटा नवीन कामले उम्र 18 वर्ष अपने दोस्त अंकित बाल्मीक, दीपांशु साहू के साथ नहर में नहाने के लिए गया था। तीनोंं वीरनेर नहर के पुल के पास स्नान कर रहे थे। उसी दौरान उनका बेटा तेज बहाव में बहकर नहर में डूब गया। पूछताछ के बाद पुलिस ने रेस्क्यू करते हुए होमगार्ड टीम की मदद से नवीन के शव को बाहर निकाला। शव बरामद होने पर पुलिस ने मर्ग कायम कर शव को पीएम के लिए रवाना किया। 

3 घंटे की खोज के बाद मिला शव

दोपहर सवा तीन बजे के करीब हुए हादसे के बाद रेस्क्यू टीम ने नहर में डूबे युवक की खोज शुरू की और काफी मशक्कत के बाद घटना स्थल से काफी दूरी पर शाम साढ़े 6 बजे के करीब नवीन का शव बरामद किया।

एक को बचाया, दूसरा डूबा 

घटना के दौरान वहाँ मौजूद अंकित बाल्मीक ने पुलिस को बताया कि स्नान करते समय दीपांशु साहू अचानक बहने लगा था जिसे उसने हाथ पकड़कर बचाया और किनारे पर लाकर छोड़ा और पलट कर देखा तो नवीन कामले तेज बहाव में बहने लगा जिसे बचाने की कोशिश की, लेकिन वह देखते-देखते तेजी से बहा और गहरे में डूब गया। लोगों का कहना है कि क्षेत्र में फैला जल संकट इस हादसे का कारण है। 

टक्कर के बाद हुए टकराव में हत्या करने वालों को दबोचा

रांझी थाना क्षेत्र स्थित बड़ा पत्थर मेजर किराना के पास बीती शाम ऑटो व बाइक की टक्कर होने के बाद हुए टकराव में 32 वर्षीय पवन मिश्रा नामक युवक की हत्या कर दी गयी थी। इस मामले में पुलिस ने घेराबंदी करते हुए हत्या के तीन आरोपियों को हिरासत में लिया है। पकड़े गये आरोपियों में एक नाबालिग है, वहीं एक आरोपी फरार है।