comScore

चाकू से हमला कर युवक की हत्या, क्षेत्र मेें तनाव

चाकू से हमला कर युवक की हत्या, क्षेत्र मेें तनाव


 डिजिटल डेस्क जबलपुर। सिहोरा थाना स्थित नया मोहल्ला में एक मोबाइल दुकान चलाने वाले युवक की चाकू से हमला कर हत्या किए जाने की घटना को लेकर तनाव की स्थिति निर्मित हो गयी।  चाकूबाजी की घटना में घायल युवक को इलाज के लिए सिहोरा अस्पताल पहुँचाया गया, जहाँ उसकी मौत हो गयी। सूचना पर हत्या का मामला दर्ज कर पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी हुई है। आरोपी गोहलपुर अमखेरा क्षेत्र का रहने वाला बताया जा रहा है।  
सूत्रों के अनुसार नया मोहल्ला सिहोरा में हुई घटना की सूचना पाकर अस्पताल पहुँची पुलिस को गणेश प्रसाद उर्फ गन्नू विश्वकर्मा ने बताया कि उनका बेटा देवेंद्र विश्वकर्मा की क्षेत्र में मोबाइल की दुकान है। उसके बेटे की दुकान पर मोहल्ले में रहने वाली एक महिला मोबाइल सुधरवाने के लिए आई थी। महिला का भतीजा शेरा खान जो कि जबलपुर में अमखेरा क्षेत्र में रहता है को इस पर आपत्ति थी और उसी बात की खुन्नस के चलते सुबह साढ़े 9 बजे जब देवेंद्र घर से दुकान जाने के लिए िनकला तो शेरा खान ने उस पर चाकू से हमला कर पेट में कई  गंभीर वार किए, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे तत्काल अस्पताल पहुँचाया गया जहाँ उसकी मौत हो गयी। घटना की जानकारी लगने पर एएसपी शिवेश बघेल, एसडीओपी श्रीमती भावना मरावी व थाने की टीम मौके पर पहुँची और पूछताछ के बाद शेरा खान के खिलाफ हत्या की धारा 302 के तहत मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी गई।
पहले भी हुआ था विवाद -
सूत्रों के अनुसार मोबाइल दुकान चलाने वाले देवेंद्र के पास मोहल्ले में रहने वाली महिला शुक्रवार को मोबाइल सुधरवाने के लिए आई थी वह शेरा की चाची थी। उसी दौरान शेरा वहाँ पहुँचा और देवेंद्र के हाथों से मोबाइल छीनकर जमीन पर पटककर तोड़ दिया। उसके बाद शाम को भी वह देवेंद्र के पास पहुँचा और गाली-गलौज कर विवाद किया। मोहल्ले के लोगों की भीड़ जमा होने पर वह भाग गया था। जाँच में पता चला है कि आरोपी को अपनी चाची से मृतक के संबंध व बोलचाल पर आपत्ति थी इसी के चलते उसने उसकी हत्या कर दी।
पाँच घंटे में आरोपी को पकड़ा-
सुबह हुई हत्या की वारदात की जानकारी लगने पर एसपी अमित सिंह ने तत्काल क्राइम ब्रांच, सिहोरा व गोहलपुर थानों की टीमें गठित कर आरोपी की पतासाजी में लगाईं। आरोपी शेरा खान के अमखेरा स्थित निवास पर जब पुलिस पहुँची तो वहाँ भीड़ जमा हो गयी थी। लोगों को जब घटना की जानकारी लगी तो सभी शांत हो गये।
मुआवजा दिया गया-
जिला प्रशासन ने मृतक के परिजन को मुआवजा देने की घोषणा की है। इसके अलावा रेड क्रास से तत्काल सहायता के रूप में धन राशि दी गई है।

कमेंट करें
nkOov