हड़कंप: युवा संघर्ष यात्रा के बाद राष्ट्रवादी के विधायक रोहित पवार की कंपनी पर छापामारी

युवा संघर्ष यात्रा के बाद राष्ट्रवादी के विधायक रोहित पवार की कंपनी पर छापामारी
  • बारामती एग्रो कंपनी पर ईडी की कार्रवाई
  • सियासी गलियारों में मचा हड़कंप

डिजिटल डेस्क, पुणे। प्रवर्तन निदेशालय ने (ईडी) ने शुक्रवार सुबह राष्ट्रवादी कांग्रेस (शरद पवार गुट) के विधायक रोहित पवार की बारामती एग्रो कंपनी के पुणे और बारामती कार्यालयों और चीनी मिल पर छापामारी करते हुए जांच पड़ताल शुरू कर दी है। इस छापेमारी के बारे में देर शाम तक कोई ब्यौरा नहीं मिल सका। यह कार्रवाई हालिया रोहित पवार द्वारा निकाली गई युवा संघर्ष यात्रा के बाद की गई है, जिसके चलते सियासी गलियारों में हड़कंप मच गया है। इस कार्रवाई के बाद राष्ट्रवादी कांग्रेस की सांसद सुप्रिया सुले ने कहा कि अब ऐसी छापेमारी पर कोई अचरज नहीं होता। वहीं पार्टी के वरिष्ठ नेता जितेंद्र आव्हाड ने इस कार्रवाई को लेकर उपमुख्यमंत्री अजीत पवार का नामोल्लेख किये बिना उन्हें 'घर का भेदी' बताकर उन पर निशाना साधा है।

सुबह शरद पवार गुट के विधायक रोहित पवार की बारामती एग्रो कंपनी के खिलाफ ईडी ने छापेमारी की कार्रवाई की। ईडी के अधिकारियों ने कंपनी की जांच शुरू कर दी है और कंपनी का प्रवेश द्वार बंद कर दिया गया है। इस कार्रवाई से महाराष्ट्र के राजनीतिक गलियारों में हलचल मच गई है। इस संबंध में पार्टी के वरिष्ठ नेता जितेंद्र आव्हाड ने सोशल मीडिया एक्स पर एक पोस्ट शेयर किया है। इसमें उन्होंने शरद पवार के साथ रोहित पवार की एक फोटो शेयर की है। इस पोस्ट में आव्हाड ने कहा कि उन्होंने रोहित पवार की कंपनी बारामती एग्रो पर ईडी के छापे की खबर सुनी। यह रोहित पवार का निष्ठा और मजबूती के साथ शरद पवार के साथ खड़े होने का नतीजा है। अफ़सोस की बात है कि हमारे अपने "घर के भेदी" सहयोगी इसमें शामिल हैं। हालांकि मेरा मानना है कि रोहित पवार इन सभी दबाव तकनीकों के आगे नहीं झुकेंगे, बल्कि जल्द ही और उभरकर निखरेंगे।

विधायक रोहित पवार की बुआ सांसद सुप्रिया सुले ने कहा, ''ईडी और सीबीआई की छापेमारी के निशाने पर 95 फीसदी लोग विपक्षी पार्टी के हैं। इसलिए हम छापेमारी से आश्चर्यचकित नहीं हैं, यह पहली बार नहीं है। ईडी पहले भी मेरी बहन के घर पर छापेमारी कर चुकी है। अब रोहित पवार पर ईडी का छापा पड़ रहा है। वहीं ईडी की छापेमारी के बाद रोहित पवार ने 'एक्स' अकाउंट पर संकेत के तौर पर ट्वीट किया है। उन्होंने कहा कि यह स्वाभिमानी महाराष्ट्र के प्रगतिशील विचारों का चेहरा है, जिन्होंने पीढ़ियों तक महाराष्ट्रीयन धर्म को संरक्षित और पोषित किया है, महाराष्ट्र भूमि में संघर्ष का एक लंबा इतिहास है क्योंकि इन महान विभूतियों ने हमें अन्याय के खिलाफ संघर्ष करना भी सिखाया है। इसलिए, एक मराठी व्यक्ति के रूप में, सभी को महाराष्ट्रीयन धर्म की रक्षा और संरक्षण के लिए संघर्ष के लिए तैयार रहना होगा।

Created On :   5 Jan 2024 3:17 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story