4 उप पुलिस अधीक्षक गए, मगर आए 3, विजय प्रताप सिंह होंगे हेडक्वार्टर डीएसपी, ख्याति मिश्रा बनाई गईं सीएसपी कटनी

4 उप पुलिस अधीक्षक गए, मगर आए 3, विजय प्रताप सिंह होंगे हेडक्वार्टर डीएसपी, ख्याति मिश्रा बनाई गईं सीएसपी कटनी

डिजिटल डेस्क, सतना। राज्य शासन के गृह विभाग ने उप पुलिस अधीक्षकों के तबादले की बहुप्रतीक्षित सूची अंतत: गुरुवार को जारी कर दी, जिसमें 252 अधिकारी इधर से उधर किए गए हैं। इस लिस्ट में जिले के 5 डीएसपी प्रभावित हुए हैं। डीएसपी हेड क्वार्टर ख्याति मिश्रा का ट्रांसफर नगर पुलिस अधीक्षक कटनी के पद पर किया गया है, तो डीएसपी महिला सुरक्षा अजय कुमार रिठोरिया को सहायक सेनानी हॉक फोर्स बालाघाट, चित्रकूट एसडीओपी आशीष जैन को एसडीओपी चितरंगी-सिंगरौली, मैहर एसडीओपी लोकेश डाबर को एसडीओपी पाटन-जबलपुर बनाया गया है।

इस्तीफा दे चुके अजय गुप्ता को बनाया चित्रकूट एसडीओपी ---

ट्रांसफर लिस्ट में व्यापक पैमाने पर गड़बड़ी सामने आई है। पहले एमपी पीएससी परीक्षा में स्टेट लेबल पर टॉप कर डिप्टी कलेक्टर के लिए, फिर यूपीएससी परीक्षा में 5वीं रैंक के साथ आईएफएस अधिकारी के लिए सलेक्ट होने के बाद राज्य पुलिस सेवा के डीएसपी पद से इस्तीफा दे चुके अजय गुप्ता का तबादला डीएसपी आजाक से एसडीओपी चित्रकूट के लिए किया गया है। जबकि श्री गुप्ता को बीते 26 जुलाई को ही विभाग से रिलीव किया जा चुका है।

मैहर के पहले सीएसपी होंगे राजीव पाठक ---

वहीं सतना आने वालों में सीएसपी कटनी विजय प्रताप सिंह परिहार को डीएसपी हेडक्वार्टर, एसडीओपी सिंगरौली राजीव पाठक को नगर पुलिस अधीक्षक मैहर की जिम्मेदारी सौंपी गई है। वहीं उनकी पत्नी और मैहर की पूर्व एसडीओपी हिमाली पाठक का तबादला एसडीओपी चितरंगी से हेडक्वार्टर डीएसपी रीवा के लिए किया गया है। लंबी-चौड़ी ट्रांसफर लिस्ट में भी जिले के 2 पद खाली रह गए। पुलिस महकमा यहां के डीएसपी आजाक और डीएसपी महिला सुरक्षा की पोस्ट के लिए 2 अधिकारी नहीं खोज पाया। गौरतलब है कि पिछले महीने डीएसपी रैंक के अधिकारियों की एक तबादला सूची जारी हुई थी, मगर कुछ त्रुटियों के चलते बाद में उस पर रोक लगा दी गई थी।

सुचारू कानून व्यवस्था पर रहेगा जोर - विजय प्रताप सिंह

सतना के नगर पुलिस अधीक्षक की जिम्मेदारी संभाल चुके तेज-तर्रार विजय प्रताप सिंह परिहार की 21 महीने बाद जिले में वापसी हो रही है। लगभग 2 साल तक शहर की सुरक्षा व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने के बाद नवंबर 2021 में उनका ट्रांसफर एसडीओपी भीखनगांव जिला खरगोन के पद पर किया गया था। 7 महीने के कार्यकाल के पश्चात श्री परिहार की पोस्टिंग मई 2022 में नगर पुलिस अधीक्षक कटनी के रूप में की गई, जहां उन्होंने 15 महीने तक अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन बखूबी किया। फोन पर संक्षिप्त चर्चा में श्री परिहार ने वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश और अधीनस्थ कर्मचारियों के सहयोग तथा आमजन के साथ सुचारू संवाद के जरिए कानून व्यवस्था बनाने की बात कही।

Created On :   5 Aug 2023 5:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story