कर्जदारों से छुटकारा पाने युवक ने रची अपने ही अपहरण की साजिश

कर्जदारों से छुटकारा पाने युवक ने रची अपने ही अपहरण की साजिश

डिजिटल डेस्क, सतना। कर्जदारों से छुटकारा पाने के लिए अपने अपहरण की साजिश रचने वाले युवक को साइबर सेल की मदद से कोलगवां पुलिस ने झुकेही से दस्तयाब कर लिया है। पुलिस ने बताया कि गणेश नगर-नईबस्ती निवासी रोहित पुत्र बाबूलाल कुशवाहा 24 वर्ष, बीते 24 जुलाई की सुबह लगभग 10 बजे घर से पैदल ही आरटीओ ऑफिस के पास संचालित दुकान जाने के लिए निकल गया, मगर रात में वापस नहीं आया तो मां ज्ञानबाई कुशवाहा ने फोन पर सम्पर्क किया, तो उसने अगले दिन आने की बात कही। इसके बाद मोबाइल बंद हो गया, जिससे परिजन हैरान-परेशान होकर तलाश में जुट गए। युवक आरटीओ कार्यालय में प्राइवेट एजेंट के तौर पर काम कर रहा था।

फोन पर दी बंधक बनाने की सूचना ---

इस बीच 25 जुलाई की शाम को रोहित ने अपने ही मोबाइल से परिजन और दोस्तों को फोन कर कुछ लोगों के द्वारा बंधक बना लेने की जानकारी दी गई, मगर कुछ मिनट बाद फिर से फोन बंद हो गया। अपहरण की बात पता चलते ही घर वालों ने थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई, तो पुलिस फौन जांच में जुट गई। युवक का पता लगाने के लिए साइबर सेल को भी सक्रिय किया गया। बार-बार रोहित का फोन चालू और बंद हो रहा था, जिसकी लोकेशन कटनी से झुकेही के बीच मिल रही थी। अंतत: पुख्ता सुराग मिलने पर गुरुवार सुबह अमदरा थाना क्षेत्र के झुकेही में दबिश दी गई तो रेलवे स्टेशन के पास अकेले घूमता मिल गया।

पुलिस को भी गुमराह करने की कोशिश ---

पुलिस के हाथ लगने के बाद रोहित ने गुमराह करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। वह पहले तो बदमाशों के चंगुल से छूटकर भाग निकलने की बात कहता रहा, मगर जब सख्ती से पूछताछ की गई तो युवक ने खुलासा किया कि उसने कई लोगों से लाखों रुपए का कर्ज ले रखा है, जो आए दिन रुपयों की वापसी के लिए तगादा करते हैं। इन्हीं झंझटों से निजात पाने के लिए उसने खुद के अपहरण का प्लान बना लिया। घर से निकलने के बाद पहले नरैनी गया और फिर वहां से बैठकर कटनी पहुंचा, जहां उसने फोन चालू कर अगवा कर बंधक बनाए जाने की खबर परिजनों तक पहुंचाई। पुलिस ने इस हरकत के लिए युवक को जमकर फटकार लगाई और फिर परिजनों के सुपुर्द कर दिया।

Created On :   28 July 2023 8:40 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story