भारतीय टीम के चीफ सेलेक्टर होंगे चेतन शर्मा, कुरुविला और मोहंती भी सीनियर नेशनल सिलेक्टर्स पैनल में शामिल

Chetan Sharma named BCCI’s new Chairman of selectors; Kuruvilla and Debashish Mohanty also included
भारतीय टीम के चीफ सेलेक्टर होंगे चेतन शर्मा, कुरुविला और मोहंती भी सीनियर नेशनल सिलेक्टर्स पैनल में शामिल
भारतीय टीम के चीफ सेलेक्टर होंगे चेतन शर्मा, कुरुविला और मोहंती भी सीनियर नेशनल सिलेक्टर्स पैनल में शामिल
हाईलाइट
  • चेतन शर्मा
  • अबे कुरुविला और देबाशीष मोहंती को सीनियर नेशनल चयन पैनल में शामिल
  • सरनदीप सिंह
  • जतीन परांजपे और देवांग गांधी की जगह लेंगे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) की क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) ने गुरुवार को पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज चेतन शर्मा, अबे कुरुविला और देबाशीष मोहंती को सीनियर नेशनल चयन पैनल में शामिल किया। वे सरनदीप सिंह, जतीन परांजपे और देवांग गांधी की जगह लेंगे, जिनका कार्यकाल इस साल सिंतबर में खत्म हो गया था।

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा कि चेतन, कुरुविला और मोहंती पूर्व भारतीय लेफ्ट आर्म स्पिनर सुनील जोशी और तेज गेंदबाज हरविंदर सिंह के साथ जुड़ेंगे, जिन्हें मार्च में चयनकर्ता के रूप में चुना गया था। बीसीसीआई ने कहा, सीएसी ने टेस्ट खेलने के अनुभव के मामले में "वरिष्ठता के आधार पर" समिति के अध्यक्ष के रूप में चेतन शर्मा की सिफारिश की है। बीसीसीआई के मुताबिक, सीएसी एक साल बाद तीनों चयनकर्ताओं की समीक्षा करेगी। सीएसी में मदन लाल, रूद्र प्रताप सिंह और सुलक्षणा नाइक शामिल हैं। समिति ने सीनियर चयन समिति के तीन सदस्यों को चुनने के लिए गुरुवार को आनलाइन उनका साक्षात्कार लिया।

चेतन शर्मा ने 11 साल के अंतरराष्ट्रीय करियर (1984-94) में 23 टेस्ट और 65 वनडे में देश का प्रतिनिधित्व किया। इसमें 1987 विश्व कप में हैट्रिक लेना चर्चित उपलब्धि है। शर्मा ने 16 साल की उम्र में हरियाणा के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलना शुरू किया था। उन्होंने 18 वर्ष की उम्र में टेस्ट डेब्यू किया। इससे एक साल पहले उन्होंने दिसंबर 1983 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना वनडे आगाज किया था। चेतन शर्मा ने टेस्ट में 61, जबकि वनडे इंटरनेशनल में 67 विकेट चटकाए। बीसीसीआई के संविधान के अनुसार सबसे ज्यादा टेस्ट खेलने वाला उम्मीदवार मुख्य चयनकर्ता बनता है।

ओडिशा के देबाशीष मोहंती (44 साल) ने 1997 से 2001 तक दो टेस्ट और 45 वनडे मैचों में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व किया और 1999 विश्व कप में भी भाग लिया। तेज गेंदबाज रहे मोहंती के नाम टेस्ट में 4 और वनडे में 57 विकेट हैं। वहीं मुंबई के तेज गेंदबाज कुरुविला (52 साल) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखा. 1997 में उन्होंने 10 टेस्ट और 25 वनडे मैच खेले। उन्होंने दोनों अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में 25-25 विकेट निकाले।

Created On :   24 Dec 2020 5:29 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story