ICC Under-19 World Cup : भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 74 रन से हराया, सेमीफाइनल में मिली एंट्री

ICC Under-19 World Cup: India defeated Australia by 74 runs, enters semi-finals
ICC Under-19 World Cup : भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 74 रन से हराया, सेमीफाइनल में मिली एंट्री
ICC Under-19 World Cup : भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 74 रन से हराया, सेमीफाइनल में मिली एंट्री
हाईलाइट
  • आस्ट्रेलियाई टीम इस लक्ष्य के सामने 43.3 ओवरों में 159 रनों पर ही ढेर हो गई
  • भारत ने आस्ट्रेलिया को 74 रनों से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया
  • भारतीय टीम ने 50 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 233 रन बनाए थे

डिजिटल डेस्क, पोचेस्फोस्ट्रम। मौजूदा विजेता भारत ने मंगलवार को सुपर लीग क्वार्टर फाइनल में आस्ट्रेलिया को 74 रनों से हराकर आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। भारतीय अंडर-19 टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 233 रन बनाए थे। आस्ट्रेलियाई टीम इस लक्ष्य के सामने 43.3 ओवरों में 159 रनों पर ही ढेर हो गई।

पहले ही ओवर में ऑस्ट्रेलिया के तीन विकेट गिरे
234 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आस्ट्रेलिया ने पहले ही ओवर में तीन विकेट खो दिए। इनमें से दो विकेट कार्तिक त्यागी ने लिए जबकि एक बल्लेबाज रन आउट हुआ। सलामी बल्लेबाज सैम फैनिंग हालांकि एक छोर पकड़े खड़े थे, लेकिन दूसरे छोर से उन्हें साथ नहीं मिल रहा था। उन्होंने 127 गेंदों की पारी में सात चौके और तीन चौकों की मदद से 75 रन बनाए।

निचले क्रम में लियाम स्कॉट ने 35 और पैट्रिक रोव ने 21 रन बनाकर उनका साथ देने की कोशिश तो की लेकिन भारतीय गेंदबाजों के सामने वे ज्यादा देर तक टिक नहीं पाए। भारत के लिए कार्तिक ने चार विकेट लिए। आकाश सिंह को तीन और रवि बिश्नोई को एक सफलता मिली।

भारतीय मध्य क्रम ने किया निराश
इससे पहले भारतीय अंडर-19 टीम के मध्य क्रम ने निराश किया, जबकि निचले क्रम ने टीम को 200 का आंकड़ा पार कराने में अहम भूमिका निभाई। इसमें अर्थव अंकोलेकर के नाबाद 55 रनों ने सबसे बड़ा रोल अदा दिया। सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 62 रनों की पारी खेली, जिसके लिए उन्होंने 82 गेंदों का सामना कर आठ चौके और दो छक्के मारे। दूसरे सलामी बल्लेबाज दिव्यांश सक्सेना सिर्फ 14 रन ही बना सके और 35 के कुल स्कोर पर टीम के पहले विकेट के रूप में आउट हुए।

यहां से भारतीय टीम लगतार विकेट खोती रही। तिलक वर्मा दो, कप्तान प्रियम गर्ग पांच और ध्रुव जुरेल 15, जल्दी पवेलियन लौट लिए। जायसवाल भी 102 को कुल स्कोर पर आउट हो गए थे।अंत में सिद्देश वीर (25) और रवि बिश्नोई ने जुझारुपन दिखाते हुए अर्थव का साथ दिया और टीम को टीम को लड़ने लायक स्कोर तक पहुंचाया। अर्थव ने 54 गेंदों की पारी में पांच चौके और एक छक्का लगाया।

आस्ट्रेलिया के लिए कोरे कैली और टॉड मर्फी ने दो-दो विकेट लिए। मैथ्यू विलियंस, कोनोर सुली ने एक-एक विकेट लिया।

Created On :   28 Jan 2020 4:42 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story