इंग्लैंड को हराकर टीम इंडिया ने जमाया सीरीज पर कब्जा, रोहित के नाम दर्ज हुआ वर्ल्ड रिकॉर्ड, कोहली का खराब प्रदर्शन जारी

Team India captured the series by defeating England,Kohlis poor performance continues
इंग्लैंड को हराकर टीम इंडिया ने जमाया सीरीज पर कब्जा, रोहित के नाम दर्ज हुआ वर्ल्ड रिकॉर्ड, कोहली का खराब प्रदर्शन जारी
इंग्लैंड v/s भारत टी-20 सीरीज इंग्लैंड को हराकर टीम इंडिया ने जमाया सीरीज पर कब्जा, रोहित के नाम दर्ज हुआ वर्ल्ड रिकॉर्ड, कोहली का खराब प्रदर्शन जारी

डिजिटल डेस्क, बर्मिंघम। तीन मैचों की टी-20 सीरीज के दूसरे मैच में भारत ने इंग्लैंड को 49 रनों से हरा दिया। इसी के साथ भारत सीरीज 2-0 से आगे हो गया। मैच की शुरुआत में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने इंग्लैंड के सामने 171 रनों का विजयी लक्ष्य रखा। इसके जवाब में पूरी इंग्लैंड की टीम 17 ओवर में महज 121 रनों पर ऑलआउट हो गई। 

इस जीत के साथ ही रोहित के नाम एक वर्ल्ड रिकॉर्ड जुड़ गया। दरअसल, रोहित अब दुनिया के एकलौते कप्तान बन गए हैं, जिनकी नेतृत्व में टीम ने लगातार 14 टी-20 मैचों में जीत हासिल की है। 

गौरतलब है कि, एजबेस्टन के इसी मैदान पर भारत को पिछले हफ्ते इंग्लैंड के हाथों हार मिली थी। अब भारत ने यहां मैच के साथ सीरीज को जीतकर अपनी हार का बदला ले लिया। 

कोहली का फ्लॉप शो जारी, जडेजा बने संकटमोचक

भारतीय बल्लेबाजी की शुरुआत करने आज रोहित शर्मा के साथ ऋषभ पंत उतरे। दोनों ने पहले विकेट के लिए 29 गेंदों में 49 रनों की साझेदारी की।

कप्तान रोहित शर्मा  के रुप में टीम को पहला झटका लगा। वह  20 गेंदो में 31 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद बैटिंग करने पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली उतरे। खराब फॉर्म से जूझ रहे विराट कोहली से इस मैच में अच्छा प्रदर्शन कर फिर से फॉर्म में वापसी करने की उम्मीद थी, लेकिन उन्होंने एक बार फिर निराश किया। वह मात्र एक रन बनाकर आउट हो गए। उनके बाद अगली गेंद शानदार बल्लेबाजी कर रहे ऋषभ पंत भी आउट हो गए। पंत ने 15 गेंदों पर 26 रन बनाए। 

एक बाद एक दो विकेट गंवाने के बाद टीम इंडिया दवाब में आ गई। पहले मैच में शानदार पारी खेलने वाले सूर्यकुमार यादव इस मैच में कोई कमाल नहीं दिखा सके और केवल 15 रन बनाकर चलते बने। इसकी अगली ही गेंद पर पिछले मैच के हीरो हार्दिक पांडया भी 12 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। पांडया के बाद दिनेश कार्तिक से बड़ी पारी की बड़ी उम्मीद थी लेकिन वह भी कुछ नहीं कर पाए और 17 गेंदों में 12 रन बनाकर आउट हो गए।

एक समय 100 रनों पर 5 विकेट गंवाकर संकट में फंसी नजर आ रही टीम इंडिया को ऑलरांउडर रवीन्द्र जडेजा ने संभाला। उन्होंने 29 गेंदों में 46 रनों की पारी खेली। उनकी इस पारी की बदौलत टीम इंडिया ने 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 170 रन बनाए। 

गेंदबाजों ने किया शानदार प्रदर्शन

टीम इंडिया के दिए 171 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम भारतीय गेंदबाजों के सामने टिक नहीं पाई। 17 ओवर में महज 121 रन बनाकर पूरी टीम ऑलआउट हो गई। इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा रन मोईन अली ने बनाए। उन्होंने 35 रनों की पारी खेली। वहीं भारत की तरफ से एक बार शानदार गेंदबाजी करते हुए भुवनेश्वर कुमार ने इंग्लैंड के तीन बल्लेबाजों को पैवेलियन की राह दिखाई। भुवनेश्वर के अलावा चहल और बुमराह ने 2-2 विकेट लिए। हार्दिक और हर्षल के खाते में 1-1 विकेट आया।

 


  


 

Created On :   9 July 2022 5:35 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story