क्रिकेट: अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 मैच में नही खेलेंगे विराट कोहली, राहुल द्रविड ने बताई ये वजह

अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 मैच में नही खेलेंगे विराट कोहली, राहुल द्रविड ने बताई ये वजह
  • अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 मैच में नही खेलेंगे विराट कोहली
  • राहुल द्रविड ने दी जानकारी
  • टी20 सीरीज का पहला मैच IS बिंद्रा स्टेडियम में खेला जाने वाला है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अफगानिस्तान से खेली जाने वाली 3 टी20 मैचों की सीरीज के पहले मैच से विराट कोहली बाहर हो गए हैं। पहले मैच के लिए कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल सलामी बल्लेबाज के तौर पर खेलते हुए दिखाई देंगे। जबकि 3 नंबर पर विराट की जगह शुभमन गिल खेलते दिखाई दे सकते हैं।

बुधवार को प्री मैच प्रेस कान्फ्रेंस में भारतीय हेड कोच राहुल द्राविड़ ने आधिकारिक तौर पर कहा कि विराट कोहली निजी कारणों के चलते पहले मैच में उपलब्ध नहीं होंगे। गुरुवार को पंजाब के मोहाली में भारत और अफगानिस्तान के बीच टी20 सीरीज का पहला मैच IS बिंद्रा स्टेडियम में खेला जाने वाला है।

ईशान ने क्रिकेट से लिया है ब्रेक

ईशान किशन के चयनित न होने पर कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि ईशान ने खुद ही क्रिकेट से ब्रेक लिया है। इसलिए वे भारत-अफगानिस्तान सीरीज से बाहर हैं। वहीं, श्रेयस अय्यर पर अनुशासनात्मक कार्रवाई के चलते उन्हें बाहर कर दिया गया है इस तरह की झूठी अफवाहों पर भी राहुल द्रविड़ ने विराम लगाया। द्रविड़ ने कहा कि कई बल्लेबाजों के होने के कारण उन्हें टीम में नहीं चुना गया।

2022 के बाद रोहित-कोहली पहली बार खेलेंगे टी20 मैच

विराट कोहली और रोहित शर्मा इस सीरीज से करीब एक साल बाद टी20 में अपनी वापसी करने जा रहे हैं। ये सीरीज भारत के लिए जरूरी है क्योंकि टी20 विश्व कप शुरू होने में अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है। जून 2024 में टी20 विश्व कप शुरू हो रहा है। एसे में विश्व कप के लिहाज से भारतीय टीम के प्रमुख खिलाड़ी का टीम में होना बहुत जरूरी है। विराट और रोहित ने 2022 टी20 विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ सेमी फाइनल की हार के बाद से कोई भी टी20 मैच नहीं खेला है। गुरुवार को मोहाली में भारत और अफगानिस्तान के बीच टी20 सीरीज का पहला मैच में खेला जाने वाला है।

Created On :   10 Jan 2024 5:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story