भारत बनाम अफगानिस्तान टी-20 सीरीज: भारत के खिलाफ सीरीज से पहले अफगानिस्तान को लगा बड़ा झटका, यह स्टार खिलाड़ी हुआ बाहर

भारत के खिलाफ सीरीज से पहले अफगानिस्तान को लगा बड़ा झटका, यह स्टार खिलाड़ी हुआ बाहर
  • कल से शुरू होगी टी-20 सीरीज
  • मोहाली में खेला जाएगा पहला मैच
  • राशिद खान सीरीज से बाहर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज से पहले ही अफगानिस्तान को बड़ा झटका लगा है। टीम के दिग्गज खिलाड़ी राशिद खान पूरी सीरीज के लिए टीम से बाहर हो गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार राशिद वे पहले से ही चोटिल थे। उम्मीद जताई जा रही थी कि सीरीज के पहले वह ठीक हो जाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। बता दें कि दोनों देशों के बीच 3 मैचों की टी-20 सीरीज 11 जनवरी यानी कल से खेली जाएगी।

हाल ही में कराई थी सर्जरी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अफगानिस्तान के कप्तान इब्राहिम जादरान ने राशिद के सीरीज में खेलने को लेकर अपडेट दी। उन्होंने बताया कि पूरी तरह फिट न होने के चलते राशिद सीरीज से बाहर हो गए हैं। जादरान के मुताबिक, टीम का यह स्टार स्पिनर फिलहाल रिहैब से गुजर रहा है। अफगानिस्तानी कैप्टन ने यह भी कहा कि राशिद के अलावा टीम में कुछ ऐसे भी खिलाड़ी हैं, जिन पर भरोसा किया जा सकता है।

बता दें कि अफगानिस्तान टीम मैनेजमेंट ने इस सीरीज के लिए टीम की घोषणा करते समय राशिद को कप्तान नहीं बनाया था। क्योंकि उसे पहले से ही राशिद के फिट होने पर संदेह था। वैसे राशिद के न रहने पर भी अफगानिस्तान का बॉलिंग अटैक अभी भी मजबूत है। टीम में नूर अहमद, नवीन-उल-हक, फरीद अहमद मलिक, फजलहक फारूकी, मुजीब-उर-रहमान और मोहम्मद सलीम जैसे अच्छे बॉलर मौजूद हैं। जहां मुजीब कई मौकों पर अच्छी बॉलिंग कर चुके हैं खासकर भारत में, वहीं नवीन और नूर के पास भी भारत में खेलने का अच्छा खासा अनुभव है।

कोहली-रोहित की वापसी से भारत मजबूत

भारत ने इस सीरीज के लिए रोहित शर्मा को कप्तान बनाया है। वहीं रोहित के साथ-साथ टीम इंडिया में विराट कोहली की भी वापसी हुई है। बता दें कि ये दोनों ही काफी लंबे समय से टीम का हिस्सा नहीं थे। विराट-रोहित की वापसी से टीम इंडिया को काफी मजबूती मिली है। ऐसे में अफगानिस्तान का सीरीज में भारत को चुनौती देना आसान नहीं होगा। सीरीज का पहला मैच 11 जनवरी को मोहाली में खेला जाएगा। वहीं दूसरा मैच 14 जनवरी को इंदौर में जबकि आखिरी मैच 17 जनवरी को बैंगलुरु में आयोजित होगा।

Created On :   10 Jan 2024 11:24 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story