लूटपाट: मणिपुर के उखरुल में हथियारबंद लोगों ने बैंक से 18.85 करोड़ रुपये लूटे

मणिपुर के उखरुल में हथियारबंद लोगों ने बैंक से 18.85 करोड़ रुपये लूटे
  • मणिपुर के बैंक में लूटपाट
  • हथियारबंद लोगों ने बैंक से 18.85 करोड़ रुपये लूटे

डिजिटल डेस्क, इम्फाल। मणिपुर के उखरूल कस्बे में गुरुवार को पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) की एक शाखा से एक अज्ञात सशस्त्र समूह ने एक साहसी डकैती में 18.85 करोड़ रुपये लूट लिए। यह जानकारी अधिकारियों ने दी। पुलिस ने प्रत्यक्षदर्शियों के हवाले से बताया कि 8 से 10 हथियारबंद लोगों ने शाम से ठीक पहले उखरूल शहर के व्यूलैंड-1 में स्थित पीएनबी बैंक की शाखा में धावा बोल दिया। बैंक कर्मचारी जब दिन के लेनदेन के बाद राशि की गिनती कर रहे थे, उसी समय 18.85 करोड़ रुपये लूट लिए। कथित तौर पर अज्ञात नकाबपोश लोगों के पास अत्याधुनिक हथियार थे और उन्होंने सुरक्षाकर्मियों और पीएनबी शाखा के कर्मचारियों पर कब्ज़ा कर लिया।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, "सुरक्षाकर्मियों और बैंक कर्मचारियों को बंदूक की नोक पर रस्सियों से बांध दिया गया और नकदी लेकर भाग गए हथियारबंद लोगों ने स्टोर रूम के अंदर बंद कर दिया।" वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के नेतृत्व में सुरक्षा बल तुरंत मौके पर पहुंच गए और बैंक प्राधिकरण ने इस संबंध में पुलिस में औपचारिक शिकायत दर्ज कराई है। सुरक्षा बलों ने लुटेरों को पकड़ने के लिए व्यापक तलाशी अभियान चलाया है। सात महीने पहले मणिपुर में भड़की जातीय हिंसा के बाद उखरूल कस्बे में यह पहली बार ऐसी दुस्साहसिक घटना हुई है। जुलाई में चुराचांदपुर में एक्सिस बैंक की एक शाखा से सशस्त्र गिरोह ने एक करोड़ रुपये की लूट की थी।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   1 Dec 2023 2:43 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story