comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

वास्तु दोष: अपने दफ्तर में इन बातों का रखें ध्यान, मिलेगी तरक्की

वास्तु दोष: अपने दफ्तर में इन बातों का रखें ध्यान, मिलेगी तरक्की

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आज महिलाएं हर क्षेत्र में पुरुषों के कंधे से कंधे मिलाकर चल रही हैं। लेकिन कई बार घर से दूर जाकर नौकरी करने की असुविधा से बचने के लिए घर रह कर काम करना पसंद करती है। तो वहीं कोरोनावायरस महामारी के चलते कई सारी कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम की सुविधा दी है। इससे जहां एक ओर आसानी तो हुई है तो दूसरी ओर कुछ व्यावहारिक दिक्कतें बढ़ रही हैं। 

अगर आप घर पर ऑफिस बना कर अपने कामकाज को बहुत ही ठीक तरह से संचालित करना चाहते हैं तो वास्तुशास्त्र के इन मूलभूत नियमों का ध्यान रखें। क्योंकि यदि आपके ऑफिस या काम करने की जगह का वास्तु खराब है तो आपको आर्थिक तंगी और सहयोगियों से वाद-विवाद का सामना करना पड़ सकता है।

धन की कमी दूर करने के लिए करें ये उपाय, मिलेगी मां लक्ष्मी की कृपा

1. अगर आप घर पर रह कर ऑफिस चलाती हैं तो जरूरी कागजात, फाइलें, कंप्यूटर बेडरूम में कभी न रखें, इसके नकारात्मक प्रभाव से नींद में खलल पड़ता है।
2. यदि आपको पूरे घर में कोई उपयुक्त जगह न मिले, तो अपने ड्राइंग रूम के दक्षिण-पश्चिम कोने में मेज-कुर्सी रखकर भी काम कर सकते हैं।3. यह भी ध्यान रखें कि ऑफिस में बैठते समय आपका मुंह सदा उत्तर दिशा की ओर रहे, जिसमें कि मुख्य टेबल सामने और साइड टेबल या रैक आपके बाई ओर हो।
4. किसी भी स्थिति में आपका कंप्यूटर या लैपटॉप साइड टेबल पर न होकर मुख्य टेबल पर ही रखा होना चाहिए, ताकि कंप्यूटर पर काम करते समय भी आपका मुंह पूर्व या उलर दिशा में ही रहे।
5.दफ्तर के भीतर कलात्मक और रंग-बिरंगे पर्दो का प्रयोग किया जा सकता है। साथ ही प्रयास करे कि सोफे, फर्नीचर, सजावटी वस्तुओं में काले रंग का प्रयोग बहुत ज्यादा न किया गया हो।
6. टेबल पर धातु के बने पेपर वेट का प्रयोग न करके केवल शीशे और लकड़ी के पेपर वेट प्रयोग करें, क्योंकि धातु हमारे शरीर की ऊर्जा को सोख कर क्षीण कर देते है।
7. ऑफिस की पूर्वोत्तर दिशा में पूर्व की ओर लक्ष्मी-गणेश जी की छोटी-सी प्रतिमा या फोटो फ्रेम लगाएं।

कमेंट करें
RuYOw