comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

Solution: धन की कमी दूर करने के लिए करें ये उपाय, मिलेगी मां लक्ष्मी की कृपा

Solution: धन की कमी दूर करने के लिए करें ये उपाय, मिलेगी मां लक्ष्मी की कृपा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जीवन में सुख- सुविधाओं के लिए धन का होना बहुत आवश्यकता है। क्योंकि धन की कमी के चलते कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। कभी कभी घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा के कारण धन नष्ट होने लगता है, लेकिन इसका पता नहीं चल पाता है। हालांकि धन के लिए व्यक्ति कई तरह के प्रयत्न करता है। लेकिन कई बार सब कुछ करने के बावजूद इस समस्या का कोई निदान नहीं मिलता। 

ऐसे में आपको बता दें कि कुछ उपायों द्वारा धन की इस समस्या से निजात पाई जा सकती है। हिन्दू धर्म में ऐसे कई उपाय वास्तु शास्त्र में मिलते हैं। जिन्हें अपनाकर इस तरह की समस्या से बचा जा सकता है।

दिसंबर माह: इस माह में आएंगे ये व्रत और पर्व, जानें इनकी तिथि और दिन

वास्तु शास्त्र में निदान
वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में जब नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश हो जाता है तो कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। नकारात्मक ऊर्जा का असर यह होता है कि धन की हानि होने लगती है और आप धीरे धीरे समस्याओं से घिरते चले जाते हैं। इस समस्या का निदान वास्तुशास्त्र में दिया है। 

दीपक जलाएं
वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि नकारात्मक ऊर्जा के कारण परेशानी का सामना करना पड़ रहा है तो घर के मुख्य दरवाजे के पास शाम को घी का दीपक जलाना चाहिए। प्रतिदिन यदि दीपक जलाते हैं तो इससे नकारात्मक ऊर्जा का नाश होता है।

वास्तु दोष: अपने दफ्तर में इन बातों का रखें ध्यान, मिलेगी तरक्की

सुख-समृद्धि
पौराणिक मान्यता है कि घर के मुख्य दरवाजे पर सूरज ढलने और अंधेरा प्रारंभ होने पर घी का दीपक जलाने से माता लक्ष्मी का आर्शीवाद प्राप्त होता है। ऐसा कहा जाता कि शाम के समय लक्ष्मी जी भ्रमण पर निकलती है और अपना आर्शीवाद प्रदान करती हैं। घर में नित्य सुबह और शाम को पूजा करनी चाहिए। इसके साथ ही प्रतिदिन शाम की पूजा में लक्ष्मी आरती का पाठ करना चाहिए।

कमेंट करें
NxQac