• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • Rusha of Sage International School will represent the country in the South Asian Karate Championship

सेज इंटरनेशनल स्कूल: रूशा करेगी दक्षिण एशियाई कराटे चैंपियनशिप में  देश का प्रतिनिधित्व।

November 21st, 2022

डिजिटल डेस्क, भोपाल।  शहर की 14 वर्षीय रुशा तांबत 26 नवंबर से 29 नवंबर तक श्रीलंका के कोलंबो में होने वाली आगामी दक्षिण एशियाई कराटे चैंपियनशिप 2022 में भाग लेने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। कराटे गर्ल रुषा के कोच कार्तिकेय दुबे ने कहा, "रुशा पिछले चार सालों से मेरे साथ अभ्यास कर रही है। वह एक शानदार एथलीट है।"

अपने चयन से उत्साहित रुशा ने कहा, "मैं अपने स्कूल के सेज इंटरनेशनल और सीएमडी संजीव अग्रवाल सर और पूरे सेज ग्रुप को समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहती हूं और केआईओ (कराटे इंडियन ऑर्गनाइजेशन) के मेंटर शिहान भरत सर को और अपने माता-पिता और कोच को मुझे इतना बड़ा मंच प्रदान करने के लिए धन्यवाद देना चाहती हूं। 

उन्होंने आगे कहा, "मुझे लगता है कि अगर किसी को कराटे में दिलचस्पी है, तो उन्हें इस अद्भुत खेल को सीखना शुरू कर देना चाहिए। हर एथलीट का लक्ष्य स्वर्ण पदक होता है, लेकिन यह सब टूर्नामेंट पर निर्भर करता है। मैं भी स्वर्ण पर नजर रख रही हूं, " अपनी सफलता का पूरा श्रेय में  कभी नहीं लें सकती ; मेरे जीवन में ऐसे कई लोग हैं जिन्होंने मुझे उस जगह तक पहुँचाने में मदद की जहाँ मैं आज हूँ विशेष रूप से मेरे कोच (कार्तिकेय सर) और मेरे माता पिता और मेरे स्कूल ने  "

इससे पहले, रुशा ने ब्रिटेन के बर्मिंघम में आयोजित 10वीं कॉमनवेल्थ कराटे चैंपियनशिप 2022 में भाग लिया, जहां उन्होंने कांस्य पदक जीता। उन्होंने 2022 में 12वीं वर्ल्ड कराटे चैंपियनशिपमें जो की तुर्की में आयोजित हुई थी वहा  भाग लिया था । , उन्होंने 63वें एनी 64वें नेशनल स्कूल गेम्स में भी गोल्ड मेडल जीता है।