पर्यावरण संरक्षण: हमारा पर्यावरण हमारी जिम्मेदारी:कुलपति प्रो डॉ के जी सुरेश

हमारा पर्यावरण हमारी जिम्मेदारी:कुलपति प्रो डॉ के जी सुरेश
  • विवि के विद्यार्थियों ने स्थापित किया हिन्दी परिवार
  • कुलसचिव व कई विभागों के विभागध्यक्ष रहें मौजूद
  • हिन्दी परिवार समूह को दी बधाई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मध्यप्रदेश के भोपाल में स्थित माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों द्वारा स्थापित हिन्दी परिवार समूह ने पौधारोपण का कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो (डॉ) के.जी. सुरेश ने भी स्टूडेंट के साथ पौधारोपण किया।

विवि के कुलगुरु ने हिन्दी परिवार समूह के संस्थापक ओमकार अवस्थी एवं हिन्दी परिवार समूह के अन्य विद्यार्थियों को उत्कृष्ट कार्य के लिए बधाई दी और ऐसे ही सकारात्मक कार्य करते रहने के लिए शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम में विश्व विद्यालय के कुलसचिव प्रो (डॉ) अविनाश बाजपेई के साथ कई विभागों के विभागध्यक्ष मौजूद रहें।

कुलगुरु प्रो के जी सुरेश ने कहा कि पर्यावरण हमारी नैतिक जिम्मेदारी है। वातावरण के लगातार बढ़ते तापमान से बचाने के लिए हम सब को मिलकर प्रकृति के नजदीक जाकर पर्यावरण संरक्षण में ध्यान देना होगा। सभी मिलकर पौधे लगाए और उनका लालन पालन निरंतर करें। इस मौके पर पत्रकारिता विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ संजीव गुप्ता ने विद्यार्थियों द्वारा किए गए कार्यो की सराहना की। डॉ गुप्ता ने आगे कहा कि हमारे कुलगुरु हमेशा स्टूडेंट के साथ खड़े रहते है। एमसीयू ग्लोबल वार्मिंग को कम करने के सार्थक पहल पर लगातार कार्य कर रहा है।

Created On :   20 March 2024 2:15 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story