अक्षय कुमार, कृति सैनन ने भारतीय सिनेमा के राष्ट्रीय संग्रहालय का दौरा किया

Akshay Kumar, Kriti Sanon visit National Museum of Indian Cinema
अक्षय कुमार, कृति सैनन ने भारतीय सिनेमा के राष्ट्रीय संग्रहालय का दौरा किया
बॉलीवुड अक्षय कुमार, कृति सैनन ने भारतीय सिनेमा के राष्ट्रीय संग्रहालय का दौरा किया

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार और कृति सैनन ने उनकी आने वाली फिल्म बच्चन पांडे के कलाकारों और क्रू के साथ रविवार को भारतीय सिनेमा के राष्ट्रीय संग्रहालय (एनएमआईसी) देखने गए। कोविड प्रबंध के कारण बंद रहा संग्रहालय अब फिर से खुल गया है। आजादी का अमृत महोत्सव के हिस्से के रूप में भारतीय सिनेमा के राष्ट्रीय संग्रहालय ने एक्शन-कॉमेडी फीचर फिल्म बच्चन पांडे के कलाकारों के लिए विंटेज और क्लासिक कार क्लब ऑफ इंडिया प्रदर्शनी प्रदर्शित की।

इस अवसर पर फिल्म बच्चन पांडे के निर्देशक फरहाद सामजी, निर्माता साजिद नाडियाडवाला, अक्षय कुमार और कृति सैनन मौजूद थे। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की अतिरिक्त सचिव नीरजा शेखर ने कहा, भारतीय सिनेमा का राष्ट्रीय संग्रहालय एक सपना परियोजना रहा है, जिसका उद्घाटन माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था। महामारी के कारण संग्रहालय लंबे समय तक बंद रहा। अब हम यहां सिनेमा प्रेमी लोगों का फिर से स्वागत करना चाहते हैं।

एनएफडीसी इंडिया के प्रबंध निदेशक रविंदर भाकर ने कहा, आने वाले दिनों में आप महसूस करेंगे कि यह स्पष्ट रूप से एक अद्वितीय संग्रहालय है। भारतीय सिनेमा के राष्ट्रीय संग्रहालय को वास्तव में जो अद्वितीय बनाता है, वह है अमूल्य संपत्ति और अनमोल कलाकृतियां। अपने आप में एक विशिष्ट संरचना के रूप में यह फिल्म निर्माताओं और सामान्य दर्शकों को आकर्षित करता है।

अक्षय ने कहा, मैं यहां आकर अभिभूत हूं। वास्तव में एनएमआईसी के साथ जुड़ना खुशी की बात है, मैं वर्षो से प्रसिद्ध फिल्मों को देखकर बड़ा हुआ हूं और सभी को इस शानदार फिल्म संग्रहालय में आना चाहिए। मैं कह सकता हूं कि यह किसी फिल्म निर्माता के लिए पूजा की जगह की तरह है, क्योंकि यहां महान फिल्म निर्माताओं के कार्यो को सम्मानपूर्वक संग्रहीत और चित्रित किया गया है।

कृति ने कहा, संग्रहालय देखकर मैं बहुत प्रभावित हुई। यहीं आकर पता चला कि चंद्रलेखा पहली दक्षिण भारतीय फिल्म थी, जो पूरे भारत में प्रसिद्ध हुई और इसने दक्षिण भारतीय निर्माताओं को अपनी फिल्मों की मार्केटिंग करने के लिए प्रेरित किया। उत्तर भारत और 1940 के दशक में भारत में बनी सबसे महंगी फिल्म। चिल्ड्रन सेक्शन फ्लोर मेरा पसंदीदा था, जो गतिविधि पर आधारित और काफी इमर्सिव है। संग्रहालय मंगलवार से रविवार तक सुबह 11 बजे से शाम 6 बजे के बीच जनता के लिए खुला रहता है। सोमवार और सार्वजनिक छुट्टियों पर बंद रहता है।

(आईएएनएस)

Created On :   13 March 2022 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story