फिल्म रिलीज से पहले अक्षय कुमार ने लिया बड़ा फैसला, छोड़ी इस देश की नागरिकता! कहा - अब ये मुल्क ही मेरे लिए सबकुछ

Akshay Kumar left the citizenship of this country! Said - now this country is everything for me
फिल्म रिलीज से पहले अक्षय कुमार ने लिया बड़ा फैसला, छोड़ी इस देश की नागरिकता! कहा - अब ये मुल्क ही मेरे लिए सबकुछ
खिलाड़ी कुमार का बड़ा ऐलान फिल्म रिलीज से पहले अक्षय कुमार ने लिया बड़ा फैसला, छोड़ी इस देश की नागरिकता! कहा - अब ये मुल्क ही मेरे लिए सबकुछ

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कनाडा की नागरिकता छोड़ने का फैसला किया है। दरअसल, लंबे अर्से से अभिनेता को उनकी कनाडा की नागरिकता के लिए ट्रोल किया जाता था। उन्हें इसके लिए लोगों की आलोचनाओं का शिकार होना पड़ता था। 

इस सबको देखते हुए अभिनेता ने अब कनाडा की नागरिकता छोड़ भारत की नागरिकता लेने का फैसला किया है। अपनी नई फिल्म सेल्फी की रिलीज से एक दिन पहले अभिनेता ने एक इंटरव्यू में इसकी जानकारी दी। 

भारत मेरे लिए सब कुछ

न्यूज चैनल आजतक को दिए अपने इंटरव्यू में अक्षय कुमार ने कहा, "मुझे बुरा लगता है जब लोग मेरी नागरिकता पर सवाल उठाते हैं। कनाडा की नागरिकता लेने के पीछे की वजह जाने बिना ही लोग मुझे बुरा भला कहते हैं। भारत मेरे लिए सब कुछ है। मैंने अब तक जो कुछ भी कमाया है, जो कुछ भी पाया है, यहीं से पाया है। मैं सौभाग्यशाली हूं कि मुझे भारत को ये सब वापस देने का मौका मिल रहा है। बुरा लगता है जब लोग बिना कुछ जाने कुछ भी कहते हैं।" 

इस वजह से ली कनाडा की नागरिकता

बॉलीवुड के सबसे कमाऊ एक्टर्स में शुमार अक्षय ने इंटरव्यू में कनाडा की नागरिकता लेने की वजह बताई। उन्होंने कहा, "एक समय था जब मैंने लगातार 15 फिल्में फ्लॉप दी थीं। यह 1990 के दशक की बात है। मेरी फिल्मों के खराब बॉक्स-ऑफिस प्रदर्शन ने मुझे कनाडा की नागरिकता लेने के लिए प्रेरित किया। दरअसल, उस समय मैं परेशान था। मेरी फिल्में चल नहीं रही थीं और काम करना था। तब मैं सलाह लेने के लिए अपने दोस्त के पास गया। मेरा दोस्त कनाडा में रहता था। उसने मुझसे कहा, यहां आ जाओ। फिर मैंने वहां की नागरिकता के लिेए आवेदन किया और मुझे नागरिकता मिल गई।" 

कनाडा शिफ्ट होने के सवाल पर अभिनेता ने बताया कि, मेरी किस्मत अच्छी थी कि लगातार 15 फ्लॉप फिल्में होने के बाद मेरी 2 फिल्में सुपरहिट हो गईं। मेरे दोस्त ने कहा, वापस, फिर से काम करना शुरू करो। फिल्में हिट होने के बाद मुझे कुछ और फिल्में मिलने लगीं। मैं भूल गया कि मेरे पास पासपोर्ट कहां का है? फिर मैंने कभी इस बारे में सोचा ही नहीं। लेकिन हां अब, मैंने अपना पासपोर्ट बदलवाने के लिए आवेदन दे दिया है। 

बता दें कि कल यानी 24 फरवरी को अक्षय कुमार की फिल्म सेल्फी सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। राज मेहता द्वारा निर्देशित इस फिल्म में अक्षय कुमार के साथ इमरान हाशमी, डायना पेंटी और नुसरत भरूचा भी हैं।  

Created On :   23 Feb 2023 1:33 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story