दृष्टिबाधित केबीसी 14 प्रतियोगी ने बिग बी की ब्लैक को बताया पसंदीदा

Blind KBC 14 contestant named Black as Big Bs favorite
दृष्टिबाधित केबीसी 14 प्रतियोगी ने बिग बी की ब्लैक को बताया पसंदीदा
केबीसी दृष्टिबाधित केबीसी 14 प्रतियोगी ने बिग बी की ब्लैक को बताया पसंदीदा

डिजिटल डेस्क, मुंबई। एक दृष्टिबाधित प्रतियोगी अनेरी आर्य ने कौन बनेगा करोड़पति 14 पर मेगास्टार अमिताभ बच्चन के साथ साझा किया कि उनकी 2005 की फिल्म ब्लैक की वो बहुत बड़ी प्रशंसक हैं।संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित ब्लैक 2005 में रिलीज हुई थी। इसमें शेरनाज पटेल और धृतिमान चटर्जी भी सहायक भूमिकाओं में हैं। फिल्म एक बहरी और अंधी महिला मिशेल की कहानी और उसके शिक्षक देबराज के साथ उसके रिश्ते की कहानी बताती है।

अनेरी आर्य का यह भी कहना है कि वह फिल्म की कहानी से जुड़ी क्योंकि वह खुद आंखों से देख नहीं सकती और उनको भी अपने शिक्षक से बहुत बड़ा समर्थन मिला है।अनेरी आर्य उल्लेख करती है, सर, आपने फिल्म (ब्लैक) में एक शिक्षक की भूमिका निभाई है और आपके प्रभाव से, रानी मुखर्जी का चरित्र खुद को व्यक्त करने और विकसित करने में सक्षम हुआ। ठीक उसी तरह, मेरे पास भी एक शिक्षक है, मेरी पीएचडी गाइड है, डॉ सुनील शाह।

अनेरी आर्य के लिए हॉटसीट पर आने और बिग बी को फिल्म और खाने की अपनी पसंदीदा किताब के बारे में बताने से ज्यादा रोमांचक कुछ नहीं था।गुजरात के सूरत की रहने वाली 26 वर्षीय केबीसी 14 की प्रतियोगी श्री भिकाका सोचत्र गवर्नमेंट आर्ट्स एंड साइंस कॉलेज में अंग्रेजी की सहायक प्रोफेसर हैं।मेजबान के साथ बातचीत के दौरान वह अपने माता-पिता को उसकी पढ़ाई पूरी करने में मदद करने का श्रेय देती है और गुजराती व्यंजनों के बारे में भी बताती है।

अनेरी कहती हैं, श्री बच्चन और मैंने बहुत सारी बातचीत साझा की, मैंने उन्हें फ्रांज काफ्का की अपनी पसंदीदा किताब द मेटामोफरेसिस और उनकी पसंदीदा फिल्म ब्लैक के बारे में बताया।अनेरी आर्य सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर क्विज-आधारित रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति 14 में हॉटसीट लेगी।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   12 Sep 2022 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story