मार्वल : दो नई एवेंजर्स फिल्में 2025 में सिनेमाघरों में देगी दस्तक

July 24th, 2022

डिजिटल डेस्क, लॉस एंजिल्स। सैन डिएगो में कॉमिक-कॉन में, मार्वल स्टूडियोज के प्रमुख केविन फीगे ने घोषणा की कि दो नई एवेंजर्स फिल्में एमसीयू (मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स) के चरण 6 को खत्म करेगी। इसमें पहली फिल्म एवेंजसर्: द कांग डायनेस्टी शामिल है, जो 2 मई, 2025 को सिनेमाघरों में होगी और एवेंजर्स: सीक्रेट वॉर्स 7 नवंबर, 2025 को स्क्रीन पर आ रही है।

वैराइटी की रिपोर्ट की मानें तो, लोकी, स्पाइडर-मैन: नो वे होम और डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस के बहुआयामी शेनानीगन्स सभी क्रॉसओवर घटनाओं को समाप्त करने के लिए मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स को एक प्रलयकारी क्रॉसओवर इवेंट की ओर ले जा रहे हैं। वास्तव में, यह एमसीयू के मौलिक ताने-बाने को जमीन से ऊपर तक नयी आकृति प्रदान कर सकता है।

यह सब 2015 से एक मार्वल कॉमिक्स क्रॉसओवर मिनिसरीज के इर्द-गिर्द घूमता है जिसे सीक्रेट वॉर्स कहा जाता है, जो 1980 के दशक के मध्य से पहले की क्रॉसओवर मिनिसरीज को सीक्रेट वॉर्स भी कहा जाता है।

वैराइटी के अनुसार, 2015 के संस्करण में कई समान विचार लिए गए थे, लेकिन उन्हें अधिक कथात्मक रूप से जटिल कहानी में तैनात किया गया था।

इस बार, उत्प्रेरक मुख्य मार्वल ब्रह्मांड (पृथ्वी-616) और अल्टीमेट मार्वल ब्रह्मांड (पृथ्वी-1610) के बीच घुसपैठ है जो दोनों के विनाश का कारण बनता है।

इसके मद्देनजर, कई मार्वल पात्रों के पुनरावृत्तियों ने खुद को बैटलवल्र्ड नामक एक नए, पोस्ट-एपोकैलिक ब्रह्मांड में रहते हुए पाया है जिसे थोर के हर संस्करण द्वारा थॉर कॉर्प्स कहा जाता है और शेरिफ स्ट्रेंज द्वारा कप्तान किया जाता है।

हालांकि, इस कहानी को प्राप्त करने के लिए, एमसीयू की शुरूआत करने के लिए कम से कम कुछ महत्वपूर्ण पात्रों की आवश्यकता होती है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.